Monday, April 29, 2024
Advertisement

'ICC को बदलना चाहिए नियम', शाकिब अल हसन को अपने किए का नहीं है कोई मलाल

शाकिब अल हसन ने श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की थी। इसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। मैच के बाद शाकिब ने अपील करने की वजह बताई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 07, 2023 8:13 IST
Shakib Al Hasan- India TV Hindi
Image Source : ICC Shakib Al Hasan

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को जीतने के लिए 280 रनों का टारगेट दिया, जिसे बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लेकिन इस मैच के बाद सबसे ज्यादा चर्चा जिस बात की हो रही है। वह है एंजेलो मैथ्यूज का टाइम आउट होना। मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया। इसके बाद बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने अपील की और एंजेलो मैथ्यूज को आउट दे दिया गया। 

शाकिब अल हसन ने कही ये बात 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उन्हें अपने फैसले का कोई मलाल नहीं है क्योंकि यह नियमों के अनुसार है। शाकिब ने कहा कि हमारा एक फील्डर मेरे पास आया और कहा कि अगर आप अपील करते हैं तो नियम कहता है कि वह आउट है, क्योंकि उसने ज्यादा टाइम लिया है। फिर मैंने फिर मैंने अंपायर से अपील की। इसके बाद अंपायर ने मैथ्यूज को आउट दे दिया। 

बांग्लादेश के कप्तान ने बताया कि उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ लंबे समय तक खेला है। टाइम आउट होने के बाद वह मेरे पास आए थे और  मुझसे पूछा कि क्या मैं अपनी अपील वापस लेना चाहूंगा या नहीं। मैंने कहा कि मैं आपकी स्थिति को समझता हूं। लेकिन मैं अपील वापस नहीं लेना चाहता हूं। खेल भावना से जुड़े सवाल पर शाकिब ने कहा कि अगर ऐसा है तो आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए और नियम को बदल देना चाहिए।

बांग्लादेश ने जीता मैच 

श्रीलंका ने बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 280 रनों का टारगेट दिया, जिसे बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए चरित असलंका ने शतक लगाया। उन्होंने 108 रन बनाए। उनकी वजह से ही श्रीलंकाई टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। बांग्लादेश के लिए नजमुल हसन शांतो और शाकिब अल हसन ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। नजमुल ने 90 रन और शाकिब ने 82 रनों की पारी खेली। इसके अलावा लिटन दास ने 23 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये दूसरी जीत है। 

यह भी पढ़ें: 

Timed OUT की वजह से पवेलियन लौटने के बाद मैथ्यूज ने दिया पहला रिएक्शन, शाकिब के ऊपर उतारा गुस्सा

विराट कोहली से आगे निकला ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement