Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भगोड़े विजय माल्या से राघव चड्ढा की तुलना, यूट्यूब चैनल के खिलाफ दर्ज हुई FIR

AAP सांसद राघव चड्ढा की तुलना भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से करने पर एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ कार्रवाई हुई है। मामले में पंजाब पुलिस ने यूट्यूब चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। चैनल पर मानहानि और भ्रामक कंटेंट के इस्तेमाल करने का आरोप है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 29, 2024 12:14 IST
सांसद राघव चड्ढा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सांसद राघव चड्ढा

पंजाब पुलिस ने एक यूट्यूब चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यूट्यूब चैनल पर आरोप है कि उसने आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की तुलना भगोड़े कारोबारी विजय माल्या से की है। यूट्यूब चैनल 'कैपिटल टीवी' के खिलाफ एफआईआर लुधियाना लोकसभा सीट से 'आप' उम्मीदवार अशोक पप्पी पराशर के बेटे विकास पराशर की शिकायत पर दर्ज की गई है। विकास पराशर भी 'आप' के कार्यकर्ता हैं।

शांति-सद्भाव को नुकसान पहुंचाने का आरोप

शिकायतकर्ता ने चैनल पर मानहानि और भ्रामक कंटेंट का उपयोग करने का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा गया है, "कैपिटल टीवी चैनल और अन्य पर झूठे वीडियो के बयान या कंटेंट सार्वजनिक शांति और सद्भाव को नुकसान पहुंचाएंगे और धर्म, जाति, नस्ल व समुदाय के आधार पर देश में विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की संभावना है।'' एफआईआर के मुताबिक, चैनल ने दावा किया कि जनता का पैसा लेने के बाद विजय माल्या ब्रिटेन भाग गए, इसी तरह एक राज्यसभा सदस्य यह दावा करते हुए इंग्लैंड चले गए कि वह आंखों के इलाज के लिए वहां गए हैं। 

शिमलापुरी पुलिस स्टेशन में FIR हुई दर्ज

एफआईआर लुधियाना के शिमलापुरी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। यूट्यूब चैनल के खिलाफ IPC की धारा 153 (A) (धर्म के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने), 469 (जालसाजी), और 505 (सार्वजनिक शांति के विरुद्ध अपराध करने के मकसद से झूठे बयान देना) और IT एक्ट की धारा 66 के तहत ये FIR दर्ज की गई है। 

विदेश में राघव चड्ढा, 'आप' में उथल-पुथल

शिकायत के अनुसार, वीडियो में राघव चड्ढा पर राज्य के युवाओं को नशे की लत में डालकर विदेश भागने का भी आरोप लगाया गया है। बता दें कि राघव चड्ढा पिछले कुछ समय से इंग्लैंड गए हुए हैं। उनके इंग्लैंड जाने की वजह आंख का इलाज बताया गया। राघव चड्ढा के विदेश जाने के बाद से आम आदमी पार्टी में काफी उथल-पुथल मची हुई है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। वे तिहाड़ जेल में हैं। 'आप' में इस कदर घमासान के बावजूद राघव चड्ढा अभी तक इन मामलों पर मुखर नहीं हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement