Monday, April 29, 2024
Advertisement

टेस्ट टीम का अचानक हुआ ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी की खुली किस्मत; 2 साल बाद मिला मौका

Ban vs NZ: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 2 साल बाद एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 07, 2023 8:58 IST
New Zealand Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Test Team

New Zealand vs Bangladesh: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की धरती पर बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 28 नवंबर से टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने टीम की घोषणा कर दी है। टीम में कुछ बदलाव हुए हैं। दो साल के बाद एक स्टार खिलाड़ी को टेस्ट टीम में मौका मिला है। 

टीम में लौटा ये खिलाड़ी 

स्टार स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर दो साल के बाद टेस्ट टीम में लौट आए हैं। वह अजाज पटेल, ईश सोढ़ी, रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स के साथ स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे। सेंटनर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 8 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। बांग्लादेश की पिचें स्पिन की मददगार होती हैं। इसी वजह से सेंटनर को वापस मौका मिला है। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी टेस्ट 2 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। 

सेलेक्टर ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के सेलेक्टर सैम वेल्स ने कहा कि हमने एक ऐसी टीम चुनी है जो हमें लगता है कि बांग्लादेश में प्रतिस्पर्धा कर सकती है और सफल हो सकती है। एजाज, ईश, सेंटनर, ग्लेन और रचिन के साथ हमारे पास बेहतरीन स्पिनर खिलाड़ी हैं जो सीरीज के दौरान अच्छी विविधता के साथ गेंदबाजी करेंगे। सेंटनर के पास अनुभव है और वह एक ऑलराउंडर के रूप में बल्लेबाजी लाइन-अप में गहराई जोड़ते हैं। माइकल ब्रेसवेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं।

इन पांच प्लेयर्स को नहीं मिला मौका 

ग्लेन फिलिप्स भी मार्च और अप्रैल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह टीम में लौट आए हैं। माइकल ब्रेसवेल (घायल), डग ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर और स्कॉट कुगलेइजन कुल पांच खिलाड़ी हैं जिन्हें पिछली टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है। न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट, दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड उनके दौरे का हिस्सा नहीं होंगे 

बांग्लादेश दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम: 

टिम साउदी (कप्तान), केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, विल यंग। 

यह भी पढ़ें: 

'ICC को बदलना चाहिए नियम', शाकिब अल हसन को अपने किए का नहीं है कोई मलाल

Timed OUT की वजह से पवेलियन लौटने के बाद मैथ्यूज ने दिया पहला रिएक्शन, शाकिब के ऊपर उतारा गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement