A
Hindi News खेल क्रिकेट कौन हैं आकाश दीप? चौथे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका, क्या रोहित की कप्तानी में पूरा होगा सपना

कौन हैं आकाश दीप? चौथे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका, क्या रोहित की कप्तानी में पूरा होगा सपना

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के लिए आकाश दीप डेब्यू कर सकते हैं।

Akash Deep- India TV Hindi Image Source : PTI Akash Deep

Akash Deep IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की लीड ले रखी है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 434 रनों से जीता था। जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत है। अब दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें सामने आई हैं कि चौथे टेस्ट मैच से जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में चौथे टेस्ट मैच में उनकी जगह आकाश दीप को चांस मिल सकता है। 

आकाश दीप को मिल सकता है चांस 

आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में मौका मिला है। उन्होंने इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले गए 3 अनऑफीशियल टेस्ट मैचों में सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। उन्होंने इस दौरान 14 विकेट हासिल किए थे। आकाश दीप बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। 

फर्स्ट क्लास मैचों में लिए इतने विकेट

आकाश दीप अभी 27 साल के हैं। उनका जन्म 15 दिसंबर 1996 को बिहार में हुआ था। वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास में साल 2019 में अपना डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 130 फर्स्ट क्लास मैचों में 104 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 23.58 का रहा है। वहीं लिस्ट ए में उन्होंने 28 मुकाबले खेलते हुए 42 विकेट अपने नाम किए हैं। 

RCB की टीम से खेले हैं IPL मैच

आरसीबी की टीम ने आकाशदीप को 20 लाख रुपये में खरीदा था। मीडियम पेसर बॉलर ने आईपीएल 2022 में अपना पहला मैच खेला था। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 7 मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 21 टी20 मैचों में 26 विकेट चटकाए थे। 

यह भी पढ़ें: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ये खिलाड़ी संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी, मिचेल मार्श ने बताया प्लान

बेन डकेट को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान से मिला तगड़ा जवाब, कहा - भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीता जाता

Latest Cricket News