Saturday, April 13, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ये खिलाड़ी संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी, मिचेल मार्श ने बताया प्लान

Australia vs New Zealand: 21 फरवरी से न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला वेलिंग्टन के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान मिचेल मार्श ने ओपनिंग जोड़ी को पहले ही कंफर्म कर दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 20, 2024 20:43 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 फरवरी को तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज का आगाज होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान मिचेल मार्श ने अपनी प्लेइंग 11 के टॉप-3 बल्लेबाजों का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी को वेलिंग्टन के मैदान पर खेला जाएगा तो वहीं दूसरा और तीसरा मैच 20 और 25 फरवरी को ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। वहीं कप्तान मिचेल मार्श ने भी ये साफ कर दिया है कि वह नंबर-3 की पोजीशन पर ही बल्लेबाजी करेंगे।

ओपनिंग की जिम्मेदारी ये 2 खिलाड़ी संभालेंगे

ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान मिचेल मार्श ने पहले टी20 मुकाबले को लेकर हुई प्रेस वार्ता के दौरान अपनी टीम की प्लेइंग 11 को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि हम टॉस के समय ही इसका खुलासा करेंगे। टीम में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हैं। हम यहां पर सीरीज जीतने के इरादे से खेलने आए हैं। मैंने पिछले डेढ़ साल से नंबर-3 की पोजीशन पर बल्लेबाजी की है और इस सीरीज में भी इसी नंबर पर करूंगा। वहीं ओपनिंग की जिम्मेदारी ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर संभालते नजर आएंगे। हमारा टॉप-3 इस सीरीज के दौरान यही रहने वाला है।

टीम डेविड की तारीफ में मार्श ने कही ये बात

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टिम डेविड का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, वहीं इस सीरीज से पहले मिचेल मार्श ने टिम डेविड को लेकर कहा कि नंबर 5 या 6 की पोजीशन पर उनका प्रदर्शन टीम के लिए काफी अहम साबित होता है। टी20 क्रिकेट में इस नंबर पर खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान काम नहीं है। हम इस मामले में भाग्यशाली हैं कि हमें उनके जैसा खिलाड़ी मिला है। वह इस भूमिका में हमारे सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर हैं।

ये भी पढ़ें

बेन डकेट को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान से मिला तगड़ा जवाब, कहा - भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीता जाता

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी की कप्तानी पर संकट, मार्च में हो सकता है आगाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement