Monday, May 06, 2024
Advertisement

बेन डकेट को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान से मिला तगड़ा जवाब, कहा - भारत से सीखो टेस्ट मैच कैसे जीता जाता

India vs England: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद शानदार तरीके से वापसी करते हुए अगले दोनों ही मैचों को अपने नाम किया। वहीं अब इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड को सलाह दी है कि उन्हें भारत से सीखना चाहिए कि टेस्ट मैच कैसे जीतना चाहिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 20, 2024 20:42 IST
India vs England 3rd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट मैच

राजकोट के मैदान पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच को चौथे दिन ही 434 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल के बल्ले से एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक लगा दिया। जायसवाल की इस पारी ने मुकाबले को पूरी तरह से एकतरफा करने में काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं इस मैच के बाद इंग्लैंड टीम का हिस्सा ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट ने यशस्वी की इस तूफानी पारी का श्रेय इंग्लैंड टीम को दिया था। वहीं डकेट के इस बयान पर इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने नाराजगी जताई और इंग्लिश टीम को सलाह दी है कि उन्हें भारत से सीखना चाहिए कि टेस्ट मैच किस तरह से जीतना चाहिए।

आपको अब उनसे सीखना चाहिए

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बेन डकेट के बयान को लेकर स्काई स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि यशस्वी जायसवाल ने आपसे नहीं बल्कि आपको अब उनसे सीखना चाहिए। उसने आपसे नहीं सीखा है। उसने अपनी परवरिश से सीखा है कि बड़े होने में उसे कितनी कड़ी मेहनत करनी पड़ी। यदि कुछ भी हो आप उसे देखो और उससे सीखो। मुझे उम्मीद है कि टीम में थोड़ा आत्ममंथन चल रहा होगा और आप उनसे सीखने की कोशिश कर रहे होंगे। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली का बाहर होना और उसके बाद केएल राहुल भी दूसरे टेस्ट से पहले बाहर हो गए। इसके बावजूद आपको भारतीय टीम की बल्लेबाजी में कोई भी कमी नहीं दिखी। इंग्लैंड ये कहने की जगह कि भारत ने उनसे सीखा है, वे उनसे सीख सकते हैं कि टेस्ट मैच में किस तरह से जीत हासिल करनी होती है। सरफराज भी अपने मौके का इंतजार कर रहे थे और उन्होंने खुद को साबित भी किया।

रांची की पिच को लेकर हुसैन ने कही ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैदान पर अब तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें एक में जहां भारतीय टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं दूसरा मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है। ऐसे में नासिर हुसैन ने रांची टेस्ट मैच की पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर भी जवाब देते हुए कहा कि वहां पर पिछले खेले गए मुकाबलों को देखकर ये कहा जा सकता है कि पिच पहले बैटिंग के लिए अच्छी होगी और बाद में इसमें स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद की जा सकती है, जो भारत में अधिकतर जगहों पर देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी की कप्तानी पर संकट, मार्च में हो सकता है आगाज

रांची में अब तक लगी हैं 2 डबल सेंचुरी, इस बार किसका आएगा नंबर!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement