A
Hindi News खेल क्रिकेट प्रवीण तांबे के बाद CPL का हिस्सा बनेगा ये खिलाड़ी, भारत के लिए भी खेल चुका है मैच

प्रवीण तांबे के बाद CPL का हिस्सा बनेगा ये खिलाड़ी, भारत के लिए भी खेल चुका है मैच

CPL 2023 की शुरुआत होने जा रही है। इसमें टीम इंडिया के लिए खेल चुका एक खिलाड़ी भी हिस्सा लेने जा रहा है। यह सीपीएल के इतिहास में पहली बार होगा।

CSK, CPL 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी

वेस्टइंडीज की टी20 कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन इस साल 17 अगस्त से किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए वेस्टइंडीज में तैयारियां की जा रही है। इसी बीच सीपीएल से जुड़ी एक एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया का एक पूर्व खिलाड़ी सीपीएल 2023 में अपना जलवा दिखाने जा रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि अंबाती रायडू हैं। अंबाती रायडू इस साल के सीपीएल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हें टीम के मार्की खिलाड़ी के रूप में साइन किया गया है। वह प्रवीण तांबे के बाद CPL खेलने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी हैं।

BCCI से लेनी होगी मंजूरी!

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने विदेशी लीगों में खेलने के लिए हाल ही रिटायर हुए खिलाड़ियों के लिए कूल-ऑफ अवधि की घोषणा की है, यह देखना बाकी है कि सीपीएल 2023 में रायुडू की भागीदारी कैसी होगी। हालांकि, कूल-ऑफ अवधि पर अभी तक मुहर नहीं लगी है, ऐसे में रायुडू खेल सकते हैं। सीपीएल 2023 गुरुवार, 17 अगस्त से शुरू होने वाला है, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम में रायुडू के आने से टीम को काफी फायदा हो सकता है। विशेष रूप से, टीम 2022 में प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण में जगह बनाने में विफल रही थी।

क्या बोले रायडू

सीपीएल 2023 से पहले अंबाती रायडू यह साझा करने के लिए आगे आए कि वह सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स जैसी प्रतिष्ठित टीम में शामिल होने के लिए कितने उत्साहित थे। रायडू ने यह भी कहा कि वह इसमें महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उत्सुक हैं। गौरतलब है कि टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी भी उनके साथ खेलने के लिए उत्सुक होंगे। सीपीएल 2023 का हिस्सा बनने के अपने फैसले पर विचार करते हुए, अंबाती रायडू को उम्मीद है कि वह पैट्रियट्स की टीम के लिए अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स में शामिल होने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। 

इसके अलावा, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के मालिक, महेश रमानी ने आगे आकर कहा कि रायडू के टीम में आने से युवाओं को अनुभवी खिलाड़ी से बहुत कुछ सीखने में मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि 37 वर्षीय खिलाड़ी का खिताब जीतने का अनुभव फ्रेंचाइजी के लिए काफी काम आ सकता है।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर आपस में भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, यहां देखें डिलीट पोस्ट जिसने बरपाया हंगामा

Asia Cup 2023 से पहले ही पाकिस्तान बन सकता है ODI में नंबर-1 टीम, बन रहा ये नया समीकरण

Latest Cricket News