A
Hindi News खेल क्रिकेट रिंकू सिंह से भी आगे निकले आशुतोष शर्मा, मैदान पर मचा रहे तबाही

रिंकू सिंह से भी आगे निकले आशुतोष शर्मा, मैदान पर मचा रहे तबाही

आशुतोष शर्मा भले ही इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला सीजन खेल रहे हों, लेकिन इस बीच उन्होंने रन, औसत और स्ट्राइक रेट के मामले में केकेआर के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को पछाड़ दिया है।

ashutosh sharma rinku singh - India TV Hindi Image Source : IPL PTI रिंकू सिंह से भी आगे निकले आशुतोष शर्मा, मैदान पर मचा रहे तबाही

Ashutosh Sharma vs Rinku Singh: रिंकू सिंह ने साल 2023 के आईपीएल में मैच के आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर अपनी टीम केकेआर को जीत दिलाई थी। वैसे तो रिंकू काफी वक्त से केकेआर के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस मुकाबले के बाद वे अचानक से छा गए। उनकी खूब चर्चा शुरू हो गई थी। इसके बाद वे भारतीय टीम के लिए भी सेलेक्ट हुए और खूब रन बनाए। इस बार ऐसा ही कुछ काम अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए आशुतोष शर्मा कर रहे हैं। अगर इसी साल के आईपीएल की बात करें तो आशुतोष रिंकू से भी आगे निकल गए हैं। कैसे, चलिए आपको बताते हैं। 

रिंकू और आशुतोष की तुलना क्यों 

रिंकू सिंह और आशुतोष शर्मा के बारे में कॉमन बात ये है कि वे अपनी टीम के लिए सातवें आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू ने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 6 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 बार उनकी बल्लेबाजी आई है। उनके नाम अब तक 83 रन दर्ज हैं। रिंकू का इस दौरान औसत 27.67 का है, वहीं वे 162.74 के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं। आशुतोष शर्मा अपनी टीम के लिए नंबर आठ पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं, लेकिन रिंकू से काफी आगे हैं। 

आशुतोष के आंकड़े भी देखिए जरा 

अब जरा आशुतोष शर्मा के आंकड़ों पर नजर डालते हैं। उन्होंने अब तक अपनी टीम के लिए केवल 4 ही मैच खेले हैं और इस दौरान 156 रन बना दिए हैं। शर्मा का औसत इस वक्त 52 का है और वे 205.26 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी करीब करीब एक ही जगह पर बल्लेबाजी के लिए आते हैं, लेकिन रनों से लेकर औसत और स्ट्राइक रेट में काफी अंतर है। 

आशुतोष की आईपीएल सैलरी केवल 20 लाख रुपये 

आशुतोष शर्मा के लिए ये आईपीएल का पहला सीजन है, जब वे नीलामी के लिए आए थे तो उनका बेस प्राइज केवल 20 लाख रुपये ही था। जब उनका नाम पुकारा गया तो केवल पंजाब किंग्स ने ही उन्हें लेने का इच्छा जताई।बाकी किसी भी दूसरी टीम ने उन्हें अपने पाले में करने के लिए इंट्रेस्ट जाहिर नहीं किया। पंजाब ने उन्हें बेस प्राइज में ही लेकर बाजी मार ली। ये बात और है कि लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी वे अपनी टीम को ज्यादा मैच जिता नहीं पा रहे हैं, लेकिन वे सभी की नजरों में तो आ ही गए हैं। 

यह भी पढ़ें 

मुंबई कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में, RCB के लिए तो रास्ता और भी कठिन

जसप्रीत बुमराह ने छोड़ा सबको पीछे, युजवेंद्र चहल पिछड़े, जेराल्ड कोएत्जी ने भी किया कमाल

Latest Cricket News