Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने छोड़ा सबको पीछे, युजवेंद्र चहल पिछड़े, जेराल्ड कोएत्जी ने भी किया कमाल

इस साल के आईपीएल में अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज जसप्रीत ​बुमराह को गए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल दूसरे और जेराल्ड कोएत्जी तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 19, 2024 11:08 IST
jasprit bumrah - India TV Hindi
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह ने छोड़ा सबको पीछे, युजवेंद्र चहल पिछड़े, जेराल्ड कोएत्जी ने भी किया कमाल

इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों के बीच जोरआजमाश चल रही है। हर मैच के बाद ​टीमें जीत के बाद दूसरी टीमों को पीछे कर दे रही हैं, वहीं जो टीम हारती है, वो अंक तालिका में नीचे चली जाती है। इस बीच खिलाड़ी भी रन बनाने और विकेट लेने के मामले में प्रतियोगिता कर रहे हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के सिर पर ऑरेंज कैप सजती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है। इस बीच अब जसप्रीत बुमराह इस अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटका चुके हैं और उन्हें पर्पल कैप दी जा चुकी है। 

बुमराह को मिली पर्पल कैप 

जसप्रीत बुमराह ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में गुरुवार को खेले गए मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही वे युजवेंद्र चहल को पछाड़कर इस साल अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं,वहीं चहल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने अब तक 7 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 13 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। एक बार वे 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं। 

चहल के नाम 12 विकेट 

अभी तक पहले नंबर पर का​बिज युजवेंद्र चहल अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। चहल ने अब तक 7 मैच खेले हैं और इस दौरान 12 विकेट अपने नाम किए हैं। इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए जेराल्ड कोएत्जी ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अब उनके भी 12 विकेट हो गए हैं। यानी चहल के ही बराबर। जेराल्ड कोएत्जी अब तीसरे स्थान पर हैं। 

इन गेंदबाजों का भी बेहतरीन प्रदर्शन 

टॉप 5 में जगह बनाने वाले बाकी गेंदबाजों की बात की जाए तो चौथे नंबर पर 10 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद हैं और नंबर 5 पर कगिसो रबाडा हैं। उनके भी 10 ही विकेट हैं। इनके अलावा 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज सैम करन, मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल भी हैं। जो छठे, सातवें और आठवें नंबर पर हैं। 

यह भी पढ़ें 

आशुतोष शर्मा ने IPL में हासिल किया खास मुकाम, 17 साल के इतिहास में ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2024: मुंबई की जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने की पंजाब किंग्स के प्लेयर की तारीफ, कहा - उनका भविष्य...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement