Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: आशुतोष शर्मा ने IPL में हासिल किया खास मुकाम, 17 साल में पहली बार हुआ ऐसा

IPL 2024 Rising Star: पंजाब किंग्स टीम की तरफ से आईपीएल के 17वें सीजन में खेलने वाले 25 साल के आशुतोष शर्मा के बल्ले से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 28 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी देखने को मिली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 19, 2024 17:47 IST
Ashutosh Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए आशुतोष शर्मा

IPL 2024 Rising Star: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वं सीजन में पंजाब किंग्स टीम का सफर अब तक भले ही निराशाजनक देखने को मिला है, लेकिन उनकी स्क्वॉड का हिस्सा 25 साल के खिलाड़ी आशुतोष शर्मा अपने प्रदर्शन सभी को प्रभावित करने में जरूर कामयाब हुए हैं। आशुतोष को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला था, जिसके बाद से उन्होंने अब तक 4 पारियां खेली हैं जहां उन्हें नंबर-8 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। आशुतोष ने इस दौरान अब तक 52 के औसत से 156 रन बना दिए हैं, वहीं उनके बल्ले से मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 61 रनों की शानदार पारी भी देखने को मिली जिसमें वह आईपीएल के 17 साल के इतिहास में एक खास रिकॉर्ड को भी बनाने में कामयाब हो गए।

नंबर-8 की पोजीशन में एक सीजन में बनाए 100 प्लस रन

आशुतोष शर्मा आईपीएल के 17 साल के इतिहास में पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एक सीजन में नंबर-8 की पोजीशन पर खेलते हुए 100 से अधिक रन बनाने का कारनामा किया है। वहीं राशिद खान के बाद आईपीएल में आशुतोष ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले साल 2023 में खेले गए सीजन में राशिद खान ने नंबर -8 या उससे नीचे की पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हुए 100 से अधिक रन बनाए थे। आशुतोष ने अब तक इस सीजन 4 पारियों में 205.26 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 9 चौके और 13 छक्के देखने को मिले हैं। बता दें कि आशुतोष को पंजाब किंग्स की टीम ने इस सीजन को लेकर हुए प्लेयर ऑक्शन के दौरान उन्हें 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया था।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेली थी धमाकेदार पारी

साल 2023 में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आशुतोष शर्मा रेलवे की टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में सिर्फ 11 गेंदों में अर्धशतक लगाने के साथ युवराज सिंह के टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। आशुतोष ने इस मैच में 12 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी, इस दौरान उनके बल्ले से 8 छक्के और 1 चौका देखने को मिला था। आशुतोष के टी20 करियर को देखा जाए तो उन्होंने अब तक 19 मैचों में 33.82 के औसत से 575 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 200 करीब का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: मुंबई की जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने की पंजाब किंग्स के प्लेयर की तारीफ, कहा - उनका भविष्य...

IPL 2024 के बीच RCB का बड़ा ऐलान, KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में दिखेगा टीम का नया अंदाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement