A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के कारण नहीं टूटा 39 साल पुराना रिकॉर्ड, अधूरा रह गया फैंस का सपना

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के कारण नहीं टूटा 39 साल पुराना रिकॉर्ड, अधूरा रह गया फैंस का सपना

एशिया कप 2023 से पाकिस्तान अब बाहर हो चुका है। श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के कारण उनकी टीम का सफर सुपर 4 राउंड में ही खत्म हो गया। अब रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल खेला जाएगा।

Babar Azam- India TV Hindi Image Source : AP बाबर आजम

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 राउंड का रोमांचक मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की हार के साथ ही उनकी टीम का सफर एशिया कप में यहीं खत्म हो गया और श्रीलंका ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को कोलंबो में मुकाबला खेला जाएगा। इसी बीच पाकिस्तान के कारण फैंस का एक सपना पूरा नहीं हो सका। फैंस 39 सालों से इसका इंतजार कर रहे हैं।

पाकिस्तान के कारण नहीं टूटा ये रिकॉर्ड

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को श्रीलंका ने 2 विकेट से जीता। पाकिस्तान को इस मैच की अंतिम गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की हार के कारण एक रिकॉर्ड नहीं टूट सका। आपको बता दें कि पाकिस्तान अगर इस मैच को जीत जाती तो रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाता। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल देखना चाह रहे थे। एशिया कप की शुरुआत 1984 में हुई थी, मगर अभी तक इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं खेला गया है। 39 सालों में भारत ने श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ फाइनल खेल लिया, लेकिन पाकिस्तान के साथ नहीं खेला है। भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप में अब 9वां फाइनल खेला जाएगा।

कैसा रहा मैच का हाल

एशिया कप सुपर 4 राउंड में श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इस मैच पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। बारिश प्रभावित इस मुकाबले को सिर्फ 42 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 42 ओवर में 252 रन बनाए, लेकिन बारिश ने दूसरी पारी में भी खलल डाला और DLS के नियमों के अनुसार श्रीलंका 42 ओवर में 252 का लक्ष्य दिया गया। श्रीलंका ने दूसरी पारी की अंतिम गेंद पर 8 विकेट खोकर 252 रन बना इस मैच को जीत लिया। श्रीलंकाई टीम एशिया कप में अब लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची है। उन्होंने साल 2022 में भी एशिया कप का फाइनल खेला और उसे जीता था।

यह भी पढ़ें

आखिरी दो ओवर्स में श्रीलंका ने ऐसे जीता मैच, गिरे 3 विकेट; पाकिस्तान का फाइनल में जाने का सपना टूटा

नेट सेवियर ब्रंट ने 66 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला खिलाड़ी

Latest Cricket News