Monday, April 29, 2024
Advertisement

नेट सेवियर ब्रंट ने 66 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला खिलाड़ी

इंग्लैंड की कप्तान नेट सेवियर ब्रंट ने अपने 100वें वनडे मैच में तूफानी शतक लगाया है और इसी के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 15, 2023 6:26 IST
Nat Sciver Brunt- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nat Sciver Brunt

इंग्लैंड महिला क्रिकेट और श्रीलंका महिला क्रिकेट की बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की कप्तान नेट सेवियर ब्रंट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को जीतने के लिए 274 रनों का टारगेट दिया। इंग्लैंड के लिए सेवियर ब्रंट ने तूफानी शतक लगाया और बेहतरीन पारी के दम पर कई बड़े रिकॉर्ड बना दिया। 

सेवियर ब्रंट ने खेली शानदार पारी 

आईसीसी महिला खिलाड़ी रैंकिंग में नंबर 1 रैंक की बल्लेबाज और ऑलराउंडर  नेट सेवियर ब्रंट शानदार फॉर्म में थीं। उनका ये 100वां वनडे मैच था और उन्होंने इसे यागदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैच बारिश की वजह से जरूर प्रभावित हुआ, लेकिन उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने माइया बाउचर के साथ बड़ी साझेदारी की। इन दोनों प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड महिला टीम 273 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई। 

ऐसा करने वाली पहली बनीं पहली खिलाड़ी

नेट सेवियर ब्रंट ने 74 गेंदों में 120 रन बनाए, जिसमें 18 चौके और एक लंबा छक्का लगाया। उन्होंने सिर्फ 66 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। वह इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले महिला खिलाड़ी बनीं हैं। इसके अलावा वह 100वें ODI मैच में शतक ठोकने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। उनके आगे श्रीलंकाई गेंदबाज टिक ही नहीं पाईं। माइया बाउचर  ने 95 रन बनाए, लेकिन वह पांच रनों से अपने शतक से चूक गईं। 

इंग्लैंड ने दिया 274 रनों का टारगेट 

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब टैमी ब्यूमोंट सिर्फ रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। एलिस कैप्सी भी 6 रन बनाकर आउट हो गईं। लेकिन इसके बाद माइया बाउचर (95 रन) और नेट सेवियर ब्रंट (120 रन) ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। बेस हीथ ने 21 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाई। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा कविशा दिलहारी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। 

यह भी पढ़ें: 

बाबर आजम ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे, एशिया कप 2023 में कर दिया ये बड़ा कारनामा

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव, इन प्लेयर्स को मौका संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement