A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी ने ठोके 91 रन

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी ने ठोके 91 रन

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया। उन्होंने एक नए कप्तान के अंडर ये कारनामा किया।

SA vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रलियाई क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। जहां साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3-0 से हरा दिया। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने रविवार को डरबन में मेजबान साउफ अफ्रीका के खिलाफ 48 गेंदों में करियर की सर्वश्रेष्ठ 91 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 मैच भी पांच विकेट से जिता दिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम को क्लीन स्वीप किया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छे संकेत

ऑस्ट्रेलिया ने किंग्समीड के छोटे मैदान पर कमजोर घरेलू टीम के खिलाफ सभी तीन मैचों में दबदबा बनाए रखा और बल्ले, गेंद तथा मैदान में बेहतर टीम रही, जहां साउथ अफ्रीका की स्थिति कमजोर थी। इस मैच में मेजबान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवरों में आठ विकेट पर 190 रन बनाए, जो सीरीज का उसका सर्वाधिक स्कोर भी था, लेकिन यह स्कोर भी उनके लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 13 गेंद शेष रहते आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

टीमें गुरुवार को ब्लोमफोंटेन में पांच मैचों की एक वनडे सीरीद शुरू कर रही हैं, जो भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया के नए टी20 कप्तान मिचल मार्श ने मैच के बाद कहा कि इस दौरे पर हमारा टीम प्रयास बहुत अच्छा रहा, हमने अच्छी तैयारी की और खेल को आगे बढ़ाया। हम अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं और मैं वास्तव में उन खिलाड़ियों से खुश हूं जो टीम में आए हैं और आगे बढ़े हैं।

टीम इंडिया के लिए भी असल परीक्षा

भारतीय टीम इस वक्त एशिया कप के लिए श्रीलंका के दौरे पर है। जहां उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। उनका पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था। एशिया कप के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। यह दोनों वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के नजरिए से टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। भारत के लिए ऑस्ट्रेलियाई चुनौती आसान नहीं होगी। पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत में वनडे सीरीज खेली थी तब उन्होंने टीम इंडिया को 2-1 से हराया था।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह टीम छोड़ श्रीलंका से लौटे मुंबई, एशिया कप के बीच में मचा हाहाकार

एशिया कप के शेड्यूल पर नजम सेठी ने फिर उठाए सवाल, अब कह दी ये बात

Latest Cricket News