Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशिया कप के शेड्यूल पर नजम सेठी ने फिर उठाए सवाल, अब कह दी ये बात

एशिया कप में कई मैच बारिश के कारण रद हो सकते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बड़ा बयान दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 03, 2023 20:35 IST
Najam Sethi- India TV Hindi
Image Source : PTI Najam Sethi

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने हैं, लेकिन श्रीलंका में होने वाले मैचों पर बारिश सबसे बड़े खतरे के रूप में सामने आई है। श्रीलंका में खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान को बारिश के ही कारण रद करना पड़ा। माना जा रहा है कि श्रीलंका में होने वाले कुछ और मैचों को बारिश की वजह से रद किया जा सकता है। इसी मुद्दे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके नजम सेठी ने अब बड़ी बात कही है।

क्या बोले सेठी

पाल्लेकल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद नजम सेठी ने एशिया कप के शेड्यूल पर सवाल उठाते हुए कहा कि यूएई में खेलने के उनके सुझाव को ठुकरा दिया गया और श्रीलंका में टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बेकार के तर्क दिए गए। पिछले साल रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष के रूप में बर्खास्त किए जाने के बाद अंतरिम तौर पर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने वाले सेठी ने शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बारिश की भेंट चढ़ने के बाद नाराजगी जाहिर की है। 

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) पर निशाना साधते हुए सेठी ने ट्विटर पर लिखा कि कितना निराशाजनक। बारिश ने क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले में खलल डाला। लेकिन भविष्यवाणी भी यही की गई थी। पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मैंने एसीसी से यूएई में खेलने का आग्रह किया था लेकिन श्रीलंका में आयोजन के लिए बेकार के तर्क दिए गए। उन्होंने लिखा कि उन्होंने कहा कि दुबई में बेहद गर्मी होगी। लेकिन पिछली बार सितंबर 2022 में जब एशिया कप वहां खेला गया तब भी उतनी ही गर्मी थी या जब अप्रैल 2014 और सितंबर 2020 में आईपीएल वहां खेला गया। 

हाईब्रिड मॉडल पर हो रहे मैच

एशिया कप के लिए श्रीलंका को सह मेजबान के रूप में शामिल किया गया क्योंकि भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था। इसके बाद टूर्नामेंट के आयोजन के हाईब्रिड मॉडल को अपनाया गया और अब पाकिस्तान और श्रीलंका में मुकाबले आयोजित हो रहे हैं। हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान में चार जबकि बाकी मुकाबले श्रीलंका में होने हैं। पिछले साल एशिया कप का आयोजन यूएई में लगभग इसी समय किया गया था। लेकिन तब यह टी20 प्रारूप में खेला गया था और मुकाबले शाम को हुए थे।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह टीम छोड़ श्रीलंका से लौटे मुंबई, एशिया कप के बीच में मचा हाहाकार

Asia Cup 2023 के वेन्यू में हो सकता है बदलाव, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement