A
Hindi News खेल क्रिकेट अक्षर पटेल और अश्विन की ऑस्ट्रेलियाई खेमे में भी हुई तारीफ, इस स्टार कंगारू खिलाड़ी ने कही ये बात

अक्षर पटेल और अश्विन की ऑस्ट्रेलियाई खेमे में भी हुई तारीफ, इस स्टार कंगारू खिलाड़ी ने कही ये बात

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 139 रन पर 7 विकेट के बाद भारतीय पारी को संभाला और 8वें विकेट के लिए उपयोगी 114 रन जोड़े।

रविचंद्रन अश्विन और...- India TV Hindi Image Source : AP रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने आज जिस तरह की बल्लेबाजी की उन्होंने निश्चित ही भारत को एक बड़ी लीड से पिछड़ने से बचा लिया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 263 रनों के जवाब में एक वक्त 139 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। पर उसके बाद अक्षर ने 74 और अश्विन ने 37 रनों की पारी खेलकर 8वें विकेट के लिए 114 रनों की शानदार साझेदारी की। दोनों की इस पार्टनरशिप की बदौलत भारत का स्कोर 262 तक पहुंचा और ऑस्ट्रेलिया को मात्र 1 रन की लीड मिल पाई। भारतीय क्रिकेटर्स ने तो इन दोनों की तारीफ की ही, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के भी एक खिलाड़ी ने इन दोनों की जमकर तारीफ की।

दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने शनिवार को भारत के निचले क्रम की बल्लेबाज में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा करते हुए कहा कि, यह जोड़ी किसी भी टेस्ट खेलने वाली टीम में शीर्ष छह में बल्लेबाजी कर सकती है। लायन ने टेस्ट क्रिकट में 22वीं बार पांच विकेट झटकने का कारनामा किया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी 100 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बने। उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, वे (अश्विन और अक्षर) निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं हैं। मेरी नजर में अक्षर और अश्विन दुनिया भर के टेस्ट क्रिकेट में कुछ टीमों में शीर्ष छह स्थान पर आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं। कह सकते हैं कि उनका (भारत का) शीर्ष क्रम काफी लंबा है। 

दिल्ली की पिच पर नागपुर से ज्यादा उछाल

अक्षर और अश्विन की बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के हिसाब से महज एक रन से पिछड़ रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन के अंत तक एक विकेट पर 61 रन बना लिए थे। लायन ने टीम इंडिया के लिए लक्ष्य रखने के सवाल पर कहा कि, मैं आपको नंबर नहीं बता सकता। हम जो भी लक्ष्य दें, हमें सुनिश्चित करना होगा कि यह काफी रहे। हमें इसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। हमें यहां अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। कोटला की पिच पर काफी उछाल था जिससे उन्हें मदद मिली। नागपुर की तुलना में दिल्ली में काफी उछाल है, जिसका मैं निश्चित रूप से दूसरी पारी में भी फायदा उठाना चाहूंगा।

अक्षर ने पॉन्टिंग को दिया था श्रेय

अक्षर पटेल का पिछले कुछ समय में शानदार परफॉर्मेंस तीनों फॉर्मेट में देखने को मिला है। उन्होंने अपनी बैटिंग में सुधार का श्रेय अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग को दिया था। उनका परफॉर्मेंस सिर्फ टेस्ट नहीं व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी बल्ले से सुधरा है। नागपुर टेस्ट में 84 रन बनाने से पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनके बल्ले से उपयोगी रन आए थे।

यह भी पढ़ें:-

अक्षर पटेल की पिछली 10 टेस्ट पारियों के आंकड़े

अक्षर पटेल का चौंकाने वाला बयान, रोहित-द्रविड़ नहीं इस विदेशी दिग्गज को दिया सफल बल्लेबाजी का श्रेय

IND vs AUS: ऑपरेशन 'ब्लैक टिकट'! कैमरे के सामने दिल्ली टेस्ट के टिकटों की कालाबाजारी, देखें Exclusive रिपोर्ट

Latest Cricket News