Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अक्षर पटेल का चौंकाने वाला बयान, रोहित-द्रविड़ नहीं इस विदेशी दिग्गज को दिया सफल बल्लेबाजी का श्रेय

अक्षर पटेल ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में बैक टू बैक दो अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय से तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 18, 2023 21:02 IST
अक्षर पटेल ने दिया...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES अक्षर पटेल ने दिया बयान

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने पिछले 12 महीनों में बल्लेबाज के तौर पर काफी तेजी से सुधार किया है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की सोच में बदलाव का श्रेय भी एक दिग्गज को दिया है। लेकिन आप सुनकर चौंक जाएंगे कि वो भारतीय टीम के कप्तान या हेड कोच नहीं हैं। ना ही वह भारत के हैं बल्कि अक्षर ने एक विदेशी दिग्गज को अपनी बल्लेबाजी में सुधार का श्रेय दिया है। दरअसल अक्षर ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के कोच को इसका श्रेय दिया है। अक्षर ने नागपुर टेस्ट में 84 और अब दिल्ली में 74 रनों की पारी खेलकर बैक टू बैक दो अर्धशतक लगा दिए।

अक्षर पटेल से जब दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के बाद बात की गई तो उन्होंने इस पर एक बयान दिया। अक्षर ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग को अपनी बल्लेबाजी में सुधार का श्रेय दिया। उनका कहना था कि उनकी बल्लेबाजी में निखार लाने में अहम भूमिका पॉन्टिंग ने निभाई है। अक्षर ने पिछले तीन महीनों में सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। शनिवार को दूसरे टेस्ट में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (37 रन) के साथ मिलकर मैच बदलने वाली 74 रन की पारी खेली। इन दोनों ने 139 रन पर 7 विकेट के बाद से भारतीय पारी को संभाला और आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी निभाई जिससे भारतीय टीम 262 रन बनाकर आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से महज एक रन से पिछड़ रही थी। 

क्या बोले अक्षर पटेल?

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप के बाद अक्षर ने कहा कि, दिल्ली कैपिटल्स में मैंने रिकी से काफी बात की थी कि मैं अपनी बल्लेबाजी को और बेहतर कैसे कर सकता हूं। भारतीय टीम में भी मैं बल्लेबाजों से बात करता रहा हूं। मुझे लगा कि मैं 30 और 40 रन बनाकर अपनी काबिलियत के अनुसार नहीं कर पा रहा हूं, मैं मैच को ‘फिनिश’ नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए यह काफी कुछ मानसिक मजबूती के बारे में था। कभी-कभार ऑलराउंडर के तौर पर आप विकेट लेने के बाद सहज हो जाते हो, जिससे आप लापरवाह हो सकते हो। इसलिये मैंने सोचा कि मैं इसमें सुधार कर सकता हूं कि इन 30 और 40 रन की पारियों को मैच विजयी स्कोर में तब्दील कर सकता हूं। 

अक्षर पटेल ने आगे यह भी कहा कि, मैं अब ऐसा ही सोचता हूं और इसने काफी अंतर पैदा कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने भी अक्षर और अश्विन की तारीफ की जिन्हें लगता है कि यह भारतीय स्पिन जोड़ी किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम के शीर्ष छह में अच्छी बल्लेबाजी कर सकती है। लायन ने इस पारी में 5 विकेट लिए और रोहित, पुजारा से कोहली तक भारतीय टॉप ऑर्डर में सभी को परेशान किया। अक्षर पटेल ने हाल ही में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ व्हाइट बॉल फॉर्मेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: ऑपरेशन 'ब्लैक टिकट'! कैमरे के सामने दिल्ली टेस्ट के टिकटों की कालाबाजारी, देखें Exclusive रिपोर्ट 

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में लड़खड़ाई भारत की बल्लेबाजी, लोगों को आई ऋषभ पंत की याद; देखें रिएक्शन

ऑस्ट्रेलिया को 19 साल से जीत का इंतजार, कंगारू दिग्गज ने इसे बताया हार का गुनहगार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement