Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: ऑपरेशन 'ब्लैक टिकट'! कैमरे के सामने दिल्ली टेस्ट के टिकटों की कालाबाजारी, देखें Exclusive रिपोर्ट

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट के सभी टिकट बिक चुके थे ऐसा टिकटों की खरीद के लिए जारी वेबसाइट का कहना था। ऑफलाइन भी टिकट नहीं मिल रहे थे, पर स्टेडियम के बाहर कालाबाजारी जोरों-शोरों से जारी थी।

Priyam Sinha Reported By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: February 18, 2023 19:14 IST
.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs AUS Delhi Test: ऑपरेशन 'ब्लैक टिकट'!

IND VS AUS, Delhi Test: खाली कुर्सियां, खाली पड़े स्टैंड...फिर भी वेबसाइट पर सभी टिकट सोल्ड आउट! आखिर क्या है इसके पीछे का सच यह आपको इस पूरी रिपोर्ट में जानने को मिलेगा। दरअसल हम बात कर रहे हैं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का दूसरा टेस्ट मैच जारी है। आज खेल का दूसरा दिन था और खास बात यह है कि आज था सुपर सैटरडे यानी शनिवार का दिन जो आमतौर पर राजधानी में छुट्टी का दिन होता है। ऐसे में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम का भी खचाखच भरा होना बनता है! ऐसा ही टिकट की वेबसाइट भी बताती है जिस पर सभी टिकट Sold Out हैं। पर सच कुछ और ही था।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में की क्षमता 40 से 45 हजार की है। मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच है तो स्टेडियम का भी खचाखच भरा होना बनता है। टिकट खरीदने के लिए जारी वेबसाइट भी ऐसा ही बता रही है, लेकिन सच कुछ और था। स्टेडियम के अंदर और बाहर का खेल ही निराला हो रखा था। दर्शकों को टिकट नहीं मिल रहे लेकिन अरुण जेटली स्टेडियम के बाहर टिकट ब्लैक करने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। स्टेडियम में स्टैंड खाली हैं लेकिन ऐप पर टिकट sold out हैं, जनता परेशान है लेकिन बाहर मनमाने रेट में काले धंधे को अंजाम दिया जा रहा है। 

.

Image Source : INSIDER
टिकट खरीद वाली वेबसाइट का स्क्रीनशॉट

कौन कर रहा टिकटों की कालाबाजारी?

स्टेडियम के स्टैंड खाली थे और बाहर लोग टिकटों के लिए परेशान। ऐसे में इस परेशानी का फायदा उठा रहे थे वो लोग जिन्होंने स्टेडियम के बाहर ब्लैक टिकट का धंधा शुरू कर रखा था। इंडिया टीवी ने इसकी खास पड़ताल की और कैमरे में कई लोग स्टेडियम के बाहर टिकट ब्लैक करते नजर आए। यह ज्यादातर वो लोग थे जो आमतौर पर जर्सी या झंडे बेच रहे थे या चेहरे पर झंडे की पेंटिंग करने वाले थे। यह संख्या एक या दो की नहीं थी बल्कि पचासों ऐसे लोग स्टेडियम के बाहर टहल रहे थे जिनका मकसद था टिकटों की कालाबाजारी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारी मात्रा में इन लोगों के पास इतने टिकट आए कैसे?

आप सच देख सकते हैं India TV Sports के इस एक्सक्लूसिव वीडियो में:–

तो आपने देखा किस तरह से यहां यह काली करतूत जारी है। स्टेडियम के बाहर लोग मनमाने रेट में टिकट बेच रहे हैं। ऐप पर टिकट नहीं मिल रहे लेकिन स्टेडियम के बाहर एक जर्सी और झंडे बेचने वाला भी टिकट लेकर उसकी कालाबाजारी कर रहा है। कई लोग भी ऐसे हैं जो टिकट नहीं खरीद पा रहे हैं उनकी परेशानी को भी आपने सुना। इस पर कौन लगाम लगाएगा, कौन इन परेशान दर्शकों की समस्या को सुनेगा? स्टेडियम के बाहर यह जो काली करतूत जारी है, उम्मीद करते हैं दिल्ली पुलिस और दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) इस पर तत्काल कार्रवाई करेगा और दर्शकों को इस समस्या से निजात दिलाएगा।

अगर मैच की बात करें तो दो दिन का खेल हो चुका है। मुकाबला कांटे का है और भारतीय टीम पहली पारी में 262 रन ही बना पाई। कंगारू टीम को 1 रन की लीड मिली और तीसरे दिन की शुरुआत में टीम 62 रनों की लीड के साथ बल्लेबाजी करने उतरेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में लड़खड़ाई भारत की बल्लेबाजी, लोगों को आई ऋषभ पंत की याद; देखें रिएक्शन

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, पिछली 10 पारियों में शर्मनाक प्रदर्शन; अक्षर पटेल से लेनी होगी सीख

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement