Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs AUS: केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, पिछली 10 पारियों में शर्मनाक प्रदर्शन; अक्षर पटेल से लेनी होगी सीख

टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल का इस समय बुरा फॉर्म लगातार जारी है। पिछली 10 टेस्ट की पारी में उनके आंकड़े बेहद खराब हैं। यही कारण है कि उनको अक्षर पटेल से सीखने की जरूरत है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 18, 2023 16:42 IST
केएल राहुल- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTOS केएल राहुल

KL Rahul Poor Performance: भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा उपकप्तान केएल राहुल का फॉर्म टीम इंडिया के लिए लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। उपकप्तान होने के नाते मैनेजमेंट उन्हें टीम से बाहर नहीं कर रहा और शुभमन गिल जैसे जुझारू व इन फॉर्म बल्लेबाज बेंच पर बैठे इंतजार कर रहे हैं। राहुल की खराब फॉर्म के कारण एक बार फिर ओपनिंग जोड़ी का प्रदर्शन खराब होने लगा है। वहीं पिछली एक दो सीरीज में जिस तरह गिल और रोहित खेल रहे थे मानो सब सही हो गया था। इतना ही नहीं राहुल को टीम के 8वें नंबर के बल्लेबाज अक्षर पटेल से भी सीखने की जरूरत है।

अक्षर पटेल ने लगातार पिछली दो पारियों में भारत के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उन्होंने नागपुर में 84 रन बनाए थे तो दिल्ली टेस्ट में 74 रनों की पारी खेली। वहीं राहुल पिछली 10 पारियों में सिर्फ एक बार ही अर्धशतक बना पाए हैं और वही एख पारी थी जब उन्होंने 25 से ज्यादा का स्कोर बनाया था। बाकी 9 पारियों में वह 25 रन तक भी नहीं पहुंच पाए हैं। केएल राहुल के यह आंकड़े बताते हैं कि उनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से कितना शर्मनाक रहा है। यही कारण है कि अब सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर फैंस भी उन्हें हटाने की मांग करने लगे हैं।

पिछली 10 पारियों में केएल राहुल का प्रदर्शन

  1. 17 vs ऑस्ट्रेलिया, दिल्ली टेस्ट (जनवरी 2023)
  2. 20 vs ऑस्ट्रेलिया, नागपुर टेस्ट (जनवरी 2023)
  3. 10, 2 vs बांग्लादेश, मीरपुर टेस्ट (दिसंबर 2022)
  4. 22, 23 vs बांग्लादेश, चटोग्राम टेस्ट (दिसंबर 2022)
  5. 12, 10 vs साउथ अफ्रीका, केपटाउन टेस्ट (जनवरी 2022)
  6. 50, 8 vs साउथ अफ्रीका, जोहानिसबर्ग टेस्ट (जनवरी 2022)

सोशल मीडिया पर उड़ रहा जमकर मजाक

पूर्व कोच ने लगाया था पक्षपात का आरोप

आंकड़े साफ बताते हैं कि राहुल कितने बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं। दिल्ली में भी पहली पारी में वह 41 गेंदें खेलकर 17 रन बना पाए और नाथन लायन ने उन्हें आउट कर दिया। नागपुर में भी वो फेल साबित हुए थे। यही कारण है कि नागपुर टेस्ट के बाद पूर्व क्रिकेटर व भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने कई ट्वीट किए थे। उन्होंने टीम इंडिया के अंदर पक्षपात का आरोप लगाया था। केएल राहुल की उन्होंने काफी आलोचना की थी। इससे पहले कपिल देव भी कहे चुके थे कि ऐसा नहीं है कि उपकप्तान को बाह नहीं किया जा सकता।

केएल राहुल के करियर ग्राफ की बात करें तो उन्होंने आखिरी शतक 26 दिसंबर 2021 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में ही लगाया था। उसके बाद से उनका बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया है। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 46 टेस्ट खेले हैं जिसकी 79 पारी में उनके बल्ले से 2624 रन निकले हैं। इसके अलावा पीछे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनके सबसे छोटे फॉर्मेट में फॉर्म पर भी सवाल उठे थे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से वह टी20 टीम से बाहर हैं। वनडे में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक मैच विनिंग अर्धशतक जरूर लगाया था लेकिन वहां भी कुछ खास कारनामा उसके अलावा उनके बल्ले से देखने को नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:-

नाथन लायन ने किया बड़ा करिश्मा, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बॉलर

चेतेश्वर पुजारा ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, इस खास क्लब में 6 महान क्रिकेटर पहले से मौजूद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement