Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में लड़खड़ाई भारत की बल्लेबाजी, लोगों को आई ऋषभ पंत की याद; देखें रिएक्शन

IND vs AUS Delhi Test: दिल्ली टेस्ट में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के 263 रनों के जवाब में 262 रन पर ऑलआउट हो गई। नाथन लायन ने पांच विकेट झटके और फिर लोगों को ऋषभ पंत की याद सताने लगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 18, 2023 17:30 IST
.- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया 262 पर सिमटी, सोशल मीडिया पर लोगों को आई पंत की याद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 263 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज भी यहां की पिच पर गच्चा खा गए। 139 रन पर ही 7 खिलाड़ी आउट हो गए थे शुक्र है कि अश्विन और अक्षर ने लाज बचाई। दोनों ने 8वें विकेट के लिए 114 रन जोड़े। फिर भी भारत को लीड नहीं मिल पाई और ऑस्ट्रेलिया ने मेजबानों को 262 पर ऑलआउट कर 1 रन की लीड ले ली। टीम इंडिया के टॉप बल्लेबाजों का फ्लॉप शो देखने को मिला और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने 5 विकेट झटक लिए। इसके बाद सभी को ऋषभ पंत की याद बुरी तरह सताने लगी।

जब नाथन लायन ने भारत के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया तो लोगों ने सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत को याद करना शुरू कर दिया। पंत ने पिछली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में इस कंगारू गेंदबाज की जमकर क्लास लगाई थी। यही कारण था कि जैसे-जैसे लायन विकेट लेते जा रहे थे लोगों को पंत की याद सताती जा रही थी। पंत ने पहली बार उनका सामना 2018-19 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में किया था और उनकी 347 गेंदों पर 229 रन बनाए थे जिसमें 19 चौके व 7 छक्के शामिल थे। इसके बाद 2020-21 में पंत ने लायन के खिलाफ फिर 64.6 के स्ट्राइक रेट और 95 की औसत से रन बनाए। यह दिखाता है कि उनका रिकॉर्ड इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के खिलाफ शानदार है।

सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

यही कारण है कि लोगों ने पंत को बुरी तरह मिस किया। सोशल मीडिया पर उनको याद करते हुए लोगों ने एक से बढ़कर एक मीम्स शेयर किए। आइए नजर डालते हैं ऐसे कुछ मीम्स पर:-

बाल-बाल बचे थे पंत

आपको बता दें कि ऋषभ पंत का पिछले साल के अंत में एक भयानक रोड एक्सीडेंट हुआ था। उस हादसे में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी चोट आई थीं। उसके बाद उनका मुंबई में घुटनों का ऑपरेशन हुआ। हाल ही में उनकी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह बैसाखी के सहारे चल रहे थे। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कब तक उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी होगी। लेकिन भारतीय क्रिकेट फैंस और निश्चित ही भारतीय टीम को भी उनका बेसब्री से इंतजार होगा। इसी साल वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी है। उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएं।

यह भी पढ़ें:-

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, पिछली 10 पारियों में शर्मनाक प्रदर्शन; अक्षर पटेल से लेनी होगी सीख

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 62 रन की कुल लीड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement