Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 62 रन की कुल लीड

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मैच अब बराबरी पर पहुंच गया है।

Written By : Govind Singh Edited By : Priyam Sinha Updated on: February 18, 2023 17:10 IST
IND vs AUS 2nd Test Day 2- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs AUS 2nd Test Day 2

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Highlights: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारतीय बल्लेबाजी यहां फ्लॉप नजर आई और टीम 262 रन बनाकर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट गंवाकर 61 रन बना लिए हैं। वहीं पहली पारी में 1 रन की लीड के बाद ऑस्ट्रेलिया की कुल लीड 62 रन की हो गई है।

इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें

Latest Cricket News

IND vs AUS 2nd Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म

Auto Refresh
Refresh
  • 5:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दूसरे दिन का खेल खत्म

    दिल्ली टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरी पारी में टीम इंडिया 262 रनों पर ऑलआउट हुई और ऑस्ट्रेलिया को 1 रन की लीड मिली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर 61 रन बना लिए थे और उसकी कुल लीड 62 रनों की हो गई थी।

  • 4:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    उस्मान ख्वाजा आउट

    रवींद्र जडेजा ने पारी के छठे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के टॉप स्कोरर उस्मान ख्वाजा को आउट कर दिया है। श्रेयस अय्यर ने शानदार कैच पकड़ा और भारत को पहली सफलता दिलाई।

  • 4:22 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन ने थामी नई गेंद

    ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हो गई है और भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने नई गेंद संभालते हुए पहला ओवर फेंका।

  • 4:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू

    डेविड वॉर्नर चोट के कारण बाहर हो गए हैं और उनकी जगह मैथ्यू रेनशॉ बतौर सब्सटीट्यूट आए हैं। वहीं ट्रेविस हेड ने दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग की है। 

  • 4:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ऑस्ट्रेलिया को मिली लीड

    भारतीय टीम 262 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। कंगारू टीम ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे लिहाजा ऑस्ट्रेलिया को 1 रन की लीड मिल गई है। अक्षर पटेल ने भारत के लिए सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली। वहीं मेहमान टीम के लिए नाथन लायन ने 5 विकेट झटके।

  • 4:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को बहुत बड़ा झटका

    139 पर 7 से भारतीय पारी को 259 तक पहुंचाने वाले अक्षर पटेल भी 74 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए हैं। टॉड मर्फी ने उनका विकेट झटका और भारत का 9वां विकेट गिरा। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 4 रन पीछे है।

  • 3:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का 8वां विकेट गिरा

    अक्षर पटेल के साथ 8वें विकेट के लिए 114 रनों की शानदार साझेदारी के बाद रविचंद्रन अश्विन 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। उन्हें पैट कमिंस ने मैथ्यू रेनशॉ के शानदार कैच की बदौलत वापस पवेलियन भेजा।

  • 3:45 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 250 पार

    अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने भारत की पारी को संभालते हुए 8वें विकेट के लिए अभी तक 113 रन जोड़ दिए हैं। 139 रन पर 7 विकेट गंवाने के बाद दोनों ने शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर 250 के पार पहुंचा दिया है।

  • 3:23 PM (IST) Posted by Govind Singh

    अक्षर पटेल ने लगाया अर्धशतक

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने शानदार अर्धशतक लगा दिया है। वह अभी 95 गेंदों में 51 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने 230 रन 7 विकेट के नुकसान बना लिए हैं। 

  • 2:56 PM (IST) Posted by Govind Singh

    टीम इंडिया का स्कोर 200 रन पार

    रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने भारतीय पारी को संभाल लिया है। टीम इंडिया ने अभी तक 202 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। अश्विन 20 रन और अक्षर 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 2:14 PM (IST) Posted by Govind Singh

    चायकाल तक भारत ने बनाए 179 रन

    चायकाल तक भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 179 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन 11 रन और रवींद्र जडेजा 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 2:07 PM (IST) Posted by Govind Singh

    संभल कर बैटिंग कर रहे अक्षर-अश्विन

    टीम इंडिया ने अभी तक 174 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। अक्षर पटेल 20 रन और रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अक्षर और अश्विन संभल कर बैटिेंग कर रहे हैं। 

  • 1:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने गंवाया सातवां विकेट

    केएस भरत नाथन लायन की गेंद पर बड़ा स्ट्रोक लगाने के चक्कर में आउट हो गए हैं। भरत सिर्फ 6 रन ही बना पाए। टीम इंडिया ने अभी तक 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए हैं। 

  • 1:17 PM (IST) Posted by Govind Singh

    विराट कोहली पवेलियन लौटे

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम मुश्किल में दिखाई दे रही है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पवेलियन लौट चुके हैं। कोहली ने 44 रन बनाए। टीम इंडिया ने 135 रन पर अपने 6 अहम विकेट गंवा दिए हैं और वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 128 रन पीछे है। 

  • 12:59 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी

    रवींद्र जडेजा मैच में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन टॉड मर्फी की गेंद को वह समझ नहीं पाए और जल्दी आउट हो गए। जडेजा ने 26 रन बनाए। टीम इंडिया ने 125 रन पांच विकेट के नकुसान पर बना लिए हैं। 

  • 12:42 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत का स्कोर 100 के पार

    टीम इंडिया ने अभी तक 110 रन चार विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। विराट कोहली और रवींद्र जडेजा शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने भारतीय पारी को संभाल लिया है। कोहली 23 रन और जडेजा 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 11:40 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया पलटवार

    ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर नाथन लायन ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने ही चारों विकेट हासिल किए। वहीं, उनका साथ टॉड मर्फी ने शानदार तरीके से निभाया है। 

  • 11:39 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पहला सेशन हुआ खत्म

    दूसरे दिन के पहले सेशन के बाद टीम इंडिया ने 88 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। इस सेशन में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवाए। विराट कोहली 14 रन और रवींद्र जडेजा 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 10:59 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत को लगा चौथा झटका

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मुश्किल में घिरती हुई दिखाई दे रही है। टीम इंडिया ने 66 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से चारों विकेट नाथन लायन ने झटके हैं। श्रेयस अय्यर के रूप में भारत ने चौथा विकेट गंवाया है। 

  • 10:53 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ऑस्ट्रेलिया के रिव्यू हुए खत्म

    ऑस्ट्रेलिया ने श्रेयस अय्यर के खिलाफ रिव्यू लिया, जिसका फैसला अय्यर के हक में गया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने तीनों ही रिव्यू गंवा दिए हैं। 

  • 10:36 AM (IST) Posted by Govind Singh

    100वें टेस्ट में पुजारा रहे फेल

    नाथन लियोन ने एक ही ओवर में रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई टीम की वापसी करवाई है। चेतेश्वर पुजारा 100वें टेस्ट मैच में खास कमाल नहीं दिखा पाए। पुजारा अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

  • 10:28 AM (IST) Posted by Govind Singh

    रोहित पवेलियन लौटे

    भारतीय टीम ने अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। केएल राहुल के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं। रोहित शर्मा ने 32 रनों का योगदान दिया है। टीम इंडिया ने अभी तक 53 रन दो विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं। 

  • 10:14 AM (IST) Posted by Govind Singh

    KL Rahul हुए आउट

    भारतीय टीम को पहला झटका लगा है। टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल पवेलियन लौट गए हैं। उन्हें नाथन लियोन ने आउट किया है। राहुल ने मैच में 17 रन बनाए हैं। 

  • 9:56 AM (IST) Posted by Govind Singh

    OUT होने से बचे केएल राहुल

    ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर मैथ्यू कुहनेमन की गेंद पर केएल राहुल आउट होने से बच गए। जब अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के रिव्यू लेने के बाद भी थर्ड अंपायर ने फैसला भारतीय बल्लेबाज के हक में दिया। फिर इसकी अगली गेंद पर केएल राहुल ने लंबा छक्का भी लगाया। 

  • 9:42 AM (IST) Posted by Govind Singh

    मैदान पर उतरे भारतीय ओपनर्स

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। टीम इंडिया ने 27 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं। रोहित शर्मा 17 रन और केएल राहुल 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 9:14 AM (IST) Posted by Govind Singh

    बिखरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

    दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत बेहतरीन तरीके से की थी, लेकिन वह लय को बरकरार नहीं रख पाए। मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन की गेंदों के आगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेवस नजर आए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने 81 रन बनाए। वहीं, पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 72 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए। 

  • 9:10 AM (IST) Posted by Govind Singh

    पहले दिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट चटकाए। 

  • 9:07 AM (IST) Posted by Govind Singh

    दिल्ली टेस्ट से बाहर हुए डेविड वॉर्नर

    ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बाहर हो गए हैं। टेस्ट मैच के पहले दिन वॉर्नर को मोहम्मद सिराज की गेंद लग गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement