Saturday, July 27, 2024
Advertisement

RCB vs CSK Pitch Report: बेंगलुरु में किसे होगा फायदा, बल्लेबाज या गेंदबाज कौन मारेगा बाजी

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को आरसीबी और सीएसके के बीच एक हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। इसी मुकाबले के परिणाम से तय होगा कि इन दोनों में से प्लेऑफ में किसकी एंट्री होगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 17, 2024 16:21 IST
rcb vs csk- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs CSK Pitch Report: बेंगलुरु में किसे होगा फायदा

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Pitch Report: आईपीएल 2024 में एक बहुत बड़ा मुकाबला शनिवार को खेला जाना है। ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच है, जो बेंगलुरु में होगा। दोनों टीमों का ये आखिरी लीग मैच है, लेकिन अहम इसलिए क्योंकि इसी से तय होगा कि प्लेऑफ की चौथी टीम कौन सी होगी। इस बीच इससे पहले कि मुकाबला शुरू हो, आपको जानना चाहिए कि यहां की पिच कैसी रह सकती है और जब भी ये दोनों टीमें आमने सामने आई हैं, तब आंकड़े क्या रहे हैं। 

आरसीबी बनाम सीएसके हेड टू हेड 

आरसीबी और सीएसके की टीमें अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल मिलाकर 32 बार आमने सामने आ चुकी हैं। इसमें से 10 मैच आरसीबी ने अपने नाम किए हैं, वहीं 21 मुकाबले सीएसके ने जीते हैं। एक मैच ऐसा भी रहा, जिसका परिणाम नहीं निकल सका है। यानी इस लिहाज से देखें तो सीएसके का पलड़ा भारी है। लेकिन मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी की टीम कुछ अलग ही अंदाज में खेलती है। हालांकि इससे पहले जब इसी साल दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थीं, तब चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी थी। इस बार क्या होगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। 

आरसीबी बनाम सीएसके पिच रिपोर्ट 

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। यहां पर बल्लेबाज खूब रन बनाते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही होता हुआ नजर आ सकता है। ये एक छोटा ग्राउंड है, इसलिए बल्लेबाज चौके और छक्कों की झड़ी से लगा देते हैं। इस साल आईपीएल के जो भी मैच यहां पर हुए हैं, उसमें कई बार 200 प्लस का स्कोर बनते हुए देखा गया है, इस बार भी हाईस्कोरिंग मैच हो जाए तो कोई ताज्जुब की बात नहीं है। वैसे भी दोनों टीमों के पास एक से एक विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज है, जो कभी भी मैच का नक्श बदलने की क्षमता रखते हैं। कुल मिलाकर मैच काफी रोचक और रोमांचक होगा, इसकी संभावना काफी ज्यादा है। 

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

अगर इस वक्त दोनों टीमों की अंक तालिका में हाल की बात की जाए तो सीएसके ने 13 में से 7 मैच जीते हैं और 6 में उसे हार मिली है। कुल 14 अंक लेकर टीम इस वक्त नंबर चार पर है। वहीं आरसीबी ने 13 में से 6 मैच जीते हैं और सात में उसे हार मिली है। टीम 12 अंक लेकर इस वक्त छठे स्थान पर है। लेकिन अगर टीम जीती तो उसके भी 14 अंक हो जाएंगे। इसके बाद नेट रन रेट के आधार पर तय होगा कि कौन सी टीम नंबर 4 पर फिनिश कर रही है, इसलिए ये मैच और भी ज्यादा दिलचस्प होने की संभावना जताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें  

RCB vs CSK मैच में इन 2 खिलाड़ियों की भी जंग, एक दूसरे से आगे निकलने की होड़

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement