Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

स्वाति मालीवाल बदसलूकी मामला : दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस में रीक्रिएट किया क्राइम सीन

स्वाति मालीवाल बदसलूकी मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की टीम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी बंगले पर पहुंची और क्राइम सीन रीक्रिएट किया।

Reported By : Atul Bhatia, Kumar Sonu Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 17, 2024 22:04 IST
अरविंद केजरीवाल के घर...- India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

नई दिल्ली: स्वाति मालीवाल बदसलूकी मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर क्राइम सीन रीक्रिएट किया। दिल्ली पुलिस की टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी सीएम हाउस पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम के सीएम हाउस पहुंचने के कुछ देर बाद स्वाति मालीवाल भी सीएम हाउस पहुंचीं। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट और बदसलूकी से जुड़े मामले के साक्ष्य भी जुटाए।

कल दर्ज हुई थी एफआईआर

सीएम हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले गए।  इससे पहले कल इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल का बयान लिया था और केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस ने एंट्री प्वाइंट से लेकर ड्राइंग रूम तक स्वाति के साथ पूरा घटनाक्रम समझने की कोशिश की ताकि उसी हिसाब से जांच आगे बढ़ाई जा सके।

बता दें कि सोमवार 13 मई को स्वाति मालीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए सीएम हाउस पहुंची थीं। आरोपों के मुताबिक वहां पर अरविंद केजरीवाल के पीए  बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की। इस संबंध में उन्होंने पुलिस को कॉल भी की थी। बाद में 16 मई को स्वाति मालीवाल के घर दिल्ली पुलिस की टीम पहुंची और उनका बयान लिया। स्वाति मालीवाल की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया।

आठ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली

अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने घटनाक्रम की पुष्टि के लिए मुख्यमंत्री के आवास से आठ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली है। उन्होंने कुछ सुरक्षाकर्मियों के बयान भी दर्ज किए, जो घटना के समय वहां मौजूद थे। दिल्ली पुलिस 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट मामले की जांच कर रही है। इससे शुक्रवार को दिन में, तीस हजारी अदालत में एक मजिस्ट्रेट के सामने मालीवाल का बयान दर्ज किया गया। पुलिस ने मामले में गैर इरादतन हत्या का प्रयास, महिला के खिलाफ आपराधिक बल के इस्तेमाल समेत अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। 

बिभव कुमार के घर पर भी गई थी पुलिस

दिल्ली पुलिस की एक टीम शुक्रवार दोपहर बिभव कुमार के आवास पर गई लेकिन वह मौजूद नहीं थे। एक अधिकारी ने बताया कि कुमार का परिवार घर में मौजूद था। पुलिस ने कहा कि कुमार का पता लगाने के लिए कम से कम छह टीम गठित की गई हैं, जिनके पंजाब में होने का संदेह है। एक अधिकारी ने कहा कि कुमार का पता लगाने के लिए एक टीम को पंजाब के अमृतसर भेजा गया था, साथ ही महाराष्ट्र पुलिस से भी संपर्क किया गया है और संदेह है कि कुमार वहां गए होंगे।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement