Thursday, June 13, 2024
Advertisement

RCB vs CSK मैच में इन खिलाड़ियों के साथ बनाए Dream 11 टीम, बन सकते हैं विनर

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए एक नजर ड्रीम 11 टीम पर डालें।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 17, 2024 14:20 IST
RCB vs CSK Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : AP RCB vs CSK Dream 11 Prediction

RCB vs CSK Dream 11 Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 के 68वें मुकाबले में 18 मई को शाम 7:30 बजे बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। यह एक वर्चुअल क्वालीफायर गेम होगा क्योंकि इसे जीतने वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी। हालांकि आरसीबी के लिए नेट रन रेट पर भी ध्यान रखने की जरूरत होगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 13 में से 7 मैच जीते हैं और फिलहाल 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने 13 मैचों में से 6 जीते, और 12 अंकों और +0.387 के नेट रन रेट के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। 

इस सीजन कैसा रहा है प्रदर्शन

इन दोनों टीमों के बीच अब तक हुए कुल 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 21 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं आरसीबी को 10 मैच में ही जीत मिल सकी है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होने जा रहा है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत होगी जबकि बेंगलुरु को आगे क्वालीफाई करने के लिए अच्छे अंतर से जीत की जरूरत होगी। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी फेंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं।

बेंगलुरु बनाम चेन्नई ड्रीम 11 टीम

  • विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक
  • बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रुतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल
  • ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल और रवींद्र जडेजाे
  • गेंदबाज: यश दयाल, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह

इस खिलाड़ी को बनाए कप्तान

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपनी फैंटेसी टीम में कप्तान के लिए आप उस खिलाड़ी को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में है। जैसे कि कप्तान के लिए आप इस मैच में विराट कोहली के साथ जा सकते हैं। विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए लगातार रन भी बना रहे हैं। विराट कोहली के नाम इस सीजन अब तक 13 मैचों में 661 रन दर्ज हैं। ऐसे में उनके साथ जाना एक सेफ साइड होगा।

यह भी पढ़ें

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

IPL इतिहास में टेबल टॉपर ने इतनी बार जीता है खिताब, इस टीम ने मारी सबसे ज्यादा बार बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement