Saturday, July 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Go Digit IPO आखिरी दिन पूरी तरह हुआ सब्सक्राइब, जानें सब्सक्रिप्शन अपडेट और पूरी डिटेल

Go Digit IPO आखिरी दिन पूरी तरह हुआ सब्सक्राइब, जानें सब्सक्रिप्शन अपडेट और पूरी डिटेल

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के हिस्से को 3.09 गुना सब्सक्राइब किया गया है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए कोटा को 1.42 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 80% सब्सक्रिप्शन मिला है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 17, 2024 14:07 IST
 बोली के पहले दिन गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ की सदस्यता स्थिति 36% थी।- India TV Paisa
Photo:FILE बोली के पहले दिन गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ की सदस्यता स्थिति 36% थी।

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के आईपीओ को आखिरी दिन फुल सब्सक्रिप्शन मिला। आईपीओ को आज बोली के तीसरे दिन तक 1.19 गुना सब्सक्राइब किया गया है।बंबई शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, आरंभिक शेयर बिक्री में 12:00 IST पर 5,28,69,677 शेयरों के मुकाबले 6,27,80,630 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुई हैं। लाइवमिंट के मुताबिक, खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 3.09 गुना सब्सक्राइब किया गया है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए कोटा को 1.42 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ है। योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 80% सब्सक्रिप्शन मिला है।

आज खत्म हो रहा सब्सक्रिप्शन

खबर के मुताबिक, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ, 15 मई को सब्सक्रिप्शन या मेंबरशिप के लिए खुला था, जो आज यानी शुक्रवार, 17 मई को खत्म हो रहा है। बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को बोली के दूसरे दिन गो डिजिट आईपीओ को 79% सब्सक्राइब किया गया था। बीएसई के आंकड़ों में बताया गया कि बोली के पहले दिन गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ की सदस्यता स्थिति 36% थी। इश्यू साइज का लगभग 75% योग्य संस्थागत निवेशकों के लिए, 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 10% खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है।

कंपनी के प्रमोटर

रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के मुताबिक, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड टॉप डिजिटल फुल स्टेक गैर-जीवन बीमा प्रदाताओं में से एक है। वे गैर-जीवन बीमा उत्पाद डिजाइन, वितरण और ग्राहक अनुभव के लिए एक इन्वेंटिव एप्रोच के रूप में जो देखते हैं उसे आगे बढ़ाने के लिए टेक्नलॉजी का इस्तेमाला करते हैं। कंपनी के प्रमोटरों में FAL कॉर्पोरेशन, ओबेन वेंचर्स LLP, गोडिजिट इन्फोवर्क्स सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और कामेश गोयल शामिल हैं।

विराट कोहली ने भी 2.67 लाख शेयर

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के 2.67 लाख शेयर क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने 2020 में 2 करोड़ रुपये में खरीदे थे, जबकि उनकी पत्नी, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने एक निजी प्लेसमेंट में 50 लाख का निवेश किया था। 31 मार्च, 2022 और 31 मार्च, 2023 के बीच, गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड का कर-पश्चात लाभ (पीएटी) 112.01% बढ़ा और इसके राजस्व में 113.35% की तेजी दर्ज की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement