A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के क्वेटा में स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे बाबर आजम और शाहिद अफरीदी!

पाकिस्तान के क्वेटा में स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बचे बाबर आजम और शाहिद अफरीदी!

क्वेटा में पीएसएल का एक मुकाबला खेला जा रहा था, जहां स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर एक बम धमाका हुआ। इस हादसे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी समेत कई क्रिकेटर बाल-बाल बचे।

.- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तान के क्वेटा में हुआ ब्लास्ट

पाकिस्तान में आतंकियों का खतरा हर कदम पर मंडराया करता है। कौन सा आतंकी संगठन यहां कब किसको निशाना बना ले यह पता नहीं चलता है। हाल ही में पेशावर में धमाका हुआ था। जिसके बाद रविवार 5 फरवरी को क्वेटा के नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर एक ब्लास्ट हुआ। यह ब्लास्ट पुलिस लाइन के एरिया में हुआ जिसमें आतंकी संगठन ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने की बात भी कबूली। खास बात यह रही कि उसी वक्त बुगती स्टेडियम में पीएसएल का प्रदर्शनी मैच भी चल रहा था। जहां बाबर आजम और शाहिद अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ी भी मौजूद थे।

पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम के कप्तान बाबर आजम और दिग्गज पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी सहित शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को स्टेडियम से कुछ ही मील की दूरी पर हुए आतंकी हमले के बाद महफूज किया गया। सुरक्षा के लिए इन सभी स्टार खिलाड़ियों को डगआउट या स्टैंड से फौरन ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया। ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिए रोक भी दिया गया था। यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोगों के घायल होने की भी खबर मिली। 

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने कहा कि, बचाव कार्य पूरा कर लिया गया और सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें कहा गया है कि, सुरक्षा अधिकारियों को इस धमाके में निशाना बनाया गया था। धमाके के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में डर का माहौल बन गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिए ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया। बाद में मैच बहाल हो गया। इस मैच के लिए मैदान खचाखच भरा हुआ था।

इफ्तिखार अहमद ने लगाए 6 छक्के

वैसे तो पीएसएल की शुरुआत 13 फरवरी से होगी। लेकिन रविवार को एक एग्जीबीशन यानी प्रदर्शनी मैच खेला गया। इसमें क्वेटा ग्लैडिएटर्स का सामना हुआ पेशावर जाल्मी से। क्वेटा के लिए इफ्तिखार अहम ने 50 गेंदों पर 94 रनों की नाबाद पारी खेली। खास बात यह रही कि पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने पेशावर के सबसे सफल और 3 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट लेने वाले वहाब रियाज के ऊपर लगातार 6 छक्के लगा दिए। इसकी बदौलत क्वेटा ने पहले खेलते हुए इस मैच में 5 विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया। इफ्तिखार के इन छह छक्कों ने भारतीय सिक्सर किंग युवराज सिंह की याद दिला दी।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाए एक ओवर में 6 छक्के, खेल मंत्री के मैदान पर ही छूट गए पसीने; देखें Video

पाकिस्तान ने फिर दी गीदड़भभकी! एशिया कप की बौखलाहट में वनडे वर्ल्ड कप पर कही यह बात

Latest Cricket News