Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने फिर दी गीदड़भभकी! एशिया कप की बौखलाहट में वनडे वर्ल्ड कप पर कही यह बात

पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छिनने की खबरें सामने आने के बाद पड़ोसी देश का क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर बौखला गया है। इसी बीच फिर से वनडे वर्ल्ड कप को लेकर दी गई पुरानी गीदड़भभकी को दोहराने की बात सामने आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 05, 2023 13:38 IST
नजम सेठी और जय शाह- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI नजम सेठी और जय शाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लगातार इंटरनेशनल स्तर पर अपनी फजीहत के बाद भी बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में एशिया कप 2023 को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से गीदड़भभकी दी गई है। आपको बता दें कि शनिवार को बहरीन में एशिया कप की मेजबानी को लेकर बैठक हुई जिसके बाद पाकिस्तान से इसको शिफ्ट करने की बात भी सामने आई। हालांकि, वेन्यू और तारीखों पर अंतिम फैसला मार्च में सामने आएगा। लेकिन पाकिस्तान ने एशिया कप की बौखलाहट के बीच वनडे वर्ल्ड कप को लेकर एक बार फिर भारत को धमकी दी है।

एशिया कप 2023 के लिए न्यूट्रल वेन्यू पर फैसला होने की खबरें सामने आने के बाद, पाकिस्तान ने फिर से गीदड़भभकी देते हुए इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए नहीं आने की बात दोहरा दी है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने बताया कि शनिवार को हुई एसीसी की मीटिंग के बाद, पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) एशिया कप का वेन्यू बदलने पर खुश नहीं था। यूएई का नाम एशिया कप के आयोजन के लिए टॉप पर है। लेकिन अगर यूएई में इसे शिफ्ट किया जाता है तो पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी।

पहले भी रमीज राजा ने कही थी यह बात

गौरतलब है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पहले ही एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पहले ही कहे दिया था कि टूर्नामेंट के लिए कोई न्यूट्रल वेन्यू या फिर नया वेन्यू फाइनल किया जाएगा। उस वक्त भी तत्कालीन पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कुछ ऐसा ही बयान दिया था। जिसके बाद विवाद काफी बढ़ा था और इस पर किरकिरी पाकिस्तान की ही हुई थी। शनिवार को मीटिंग में भी इसी पर चर्चा हुई। जिसके बाद प्रेस रिलीज में बताया गया कि, बोर्ड ने इस पर विस्तार से चर्चा की। अब मार्च 2023 में होने वाली बोर्ड की अगली मीटिंग में इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

कतर ने की खास पेशकश

आगामी एशिया कप के लिए यूएई का नाम टॉप पर है। पिछले साल भी यहीं एशिया कप हुआ था जिसकी मेजबानी श्रीलंका ने की थी। अपने देश में आर्थिक इमरजेंसी के गतिरोध के कारण श्रीलंका अपने देश में नहीं मेजबानी कर पाया था। अब एक बार फिर से यूएई में ही वनडे एशिया कप के आयोजन की खबरें आ रही हैं। वहीं अगर न्यूट्रल वेन्यू की बात करें तो कतर ने भी इस टूर्नामेंट का आयोजन करने की पेशकश की है। आपको बता दें कि यहां पहले भी कई क्रिकेट टूर्नामेंट और फ्रेंचाइजी लीग हो चुकी हैं।

(इनपुट- ANI)

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023 को लेकर बैकफुट पर आया पाकिस्तान! ACC की मीटिंग में हुए कई अहम फैसले, जानें डिटेल

एशिया कप के लिए पाकिस्तान न जाने पर अड़ा भारत, वेन्यू को लेकर नहीं हो सका कोई फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement