A
Hindi News खेल क्रिकेट हाथों से नहीं पकड़ा कैच, विकेटकीपर के हेलमेट में फंसी गेंद, अंपायर ने दिया OUT; देखें VIDEO

हाथों से नहीं पकड़ा कैच, विकेटकीपर के हेलमेट में फंसी गेंद, अंपायर ने दिया OUT; देखें VIDEO

यूरोपियन क्रिकेट लीग में मैच के दौरान के गेंद विकेटकीपर के हेलमेट में फंस गई। इसके बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

European League Cricket Match- India TV Hindi Image Source : TWITTER European League Cricket Match

पिछले कुछ समय से क्रिकेट के खेल में बहुत सारे बदलाव आए हैं और खेल खूब फेमस हुआ है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ-साथ खिलाड़ियों की फील्डिंग में बड़ा बदलाव आया है। खिलाड़ी गेंद पकड़ने के लिए शानदार डाइव लगाते हैं। क्रिकेट फैंस ने बाउंड्री लाइन के पास उछलकर फील्डर को गेंद पकड़ते हुए देखा होगा। लेकिन आज हम एक अनोखे कैच के बारे में बात करने वाले हैं जिसमें फील्डर ने बिना हाथ लगाए कैच पकड़ लिया और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट भी दे दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस तरह से आउट हुआ खिलाड़ी 

यूरोपियन लीग में एक क्रिकेट मैच के दौरान एक अनोखी घटना देखने को मिली जब एक बल्लेबाज अजीबोगरीब अंदाज में आउट हो गया। यूरोपियन लीग के दौरान जब बल्लेबाज एन फर्नांडो 16 गेंदों में 40 रन बनाकर खेल रहे थे। उस समय वह गेंदबाज पर बड़ी हिट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हेलमेट में फंस गई। अंपायर ने इसके बाद फर्नांडो को आउट दे दिया। इससे फर्नांडो बहुत ही हैरान नजर आए। वहीं फील्डिंग टीम के खिलाड़ी हंसते हुए नजर आए।

फैंस ने दिया ये रिएक्शन 

सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैंस ने कहा कि बल्लेबाज नॉट आउट है और यह डेड बॉल है। एक क्रिकेट फैंस ने लिखा है कि मुझे लगता है कि इसे नॉट आउट होना चाहिए। कल्पना करें कि खिलाड़ी गेंद को पकड़ने के लिए कैप का उपयोग कर रहे हैं और इसकी अनुमति नहीं है। वहीं दूसरे फैंस ने कहा कि यह डेड बॉल है। 

Image Source : Twitter Cricket Fans Reaction

कोहली-जडेजा है बेहतरीन फील्डर्स 

गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा जिस टीम के पास अच्छे फील्डर होते हैं। उसके जीतने के चांस ज्यादा होते हैं। इसलिए आज दुनिया की टॉप क्रिकेट टीम अपने स्क्वाड में उन खिलाड़ियों को शामिल करती हैं जो गेंद और बल्ले के अलावा फील्डिंग से भी कमाल करने में माहिर हों। भारत के विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की गिनती दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में होती है। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश के साथ जुड़ा ये भारतीय दिग्गज, टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

AUS के खिलाफ इतने विकेट चटकाते ही जडेजा करेंगे कमाल, अनिल कुंबले को छोड़ देंगे पीछे

Latest Cricket News