A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC ने इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, भारत-बांग्लादेश मैच में की थी ये हरकत

ICC ने इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन, भारत-बांग्लादेश मैच में की थी ये हरकत

Under19 Cricket World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक युवा खिलाड़ी के खिलाफ एक बड़ा एक्शन लिया है। इस खिलाड़ी ने भारत-बांग्लादेश मैच अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

U19 player Maruf Mridha - India TV Hindi Image Source : HOTSTAR SCREENSHOTS ICC ने इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन,

ICC Under19 Cricket World Cup 2024: अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। जहां टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 84 रनों से हरा दिया था। भारत ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फील्डिंग हो। लेकिन इस मैच के दौरान एक खिलाड़ी ने ऐसा कुछ किया था जिसके चलते आईसीसी को एक्शन लेना पड़ा है। 

ICC ने इस खिलाड़ी के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

बांग्लादेश के गेंदबाज मारूफ मृधा को बीते शनिवार को भारत के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप मैच के दौरान अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए आईसीसी ने फटकार लगाई है। मृधा को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। यह इंटरनेशनल मैच में 'ऐसी भाषा, कार्यों या हाव-भाव' के उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक हैं या जो बल्लेबाज के आउट होने पर उसकी आक्रामक प्रतिक्रिया को भड़का सकता है। 

आईसीसी ने जारी की प्रेस रिलीज

आईसीसी से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक मृधा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध है। यह घटना भारत की पारी के 44वें ओवर में घटी, जब बल्लेबाज को आउट करने के बाद मृधा ने आक्रामक तरीके से दो बार ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया। मृधा ने इस अपराध को स्वीकार कर लिया है। आईसीसी मैच रेफरी के इंटरनेशनल पैनल के शैद वाडवल्ला द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, जिससे इस मामले की औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। 

मारूफ मृधा ने किया शानदार प्रदर्शन 

मृधा ने इस मैच में आठ ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिए थे जिससे बांग्लादेश ने भारत को 50 ओवर में सात विकेट पर 251 रन पर रोका। भारत ने बांग्लादेश को 167 रन पर आउट कर 84 रन से बड़ी जीत दर्ज की। मैदानी अंपायर डोनोवन कोच और निगेल डुगुइड, तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर लैंगटन रूसेरे ने मृधा पर आरोप लगाया था। लेवल एक के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमैरिट अंक शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें

तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी का बड़ा फैसला, इंग्लिश टीम के लिए खेलने जाएगा इंग्लैंड

BCCI प्लेयर ऑफ द ईयर का ऐलान, रोहित-विराट नहीं, इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

Latest Cricket News