Sunday, April 28, 2024
Advertisement

तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी का बड़ा फैसला, इंग्लिश टीम के लिए खेलने जाएगा इंग्लैंड

टीम इंडिया में 7 साल से मौके का इंतजार कर रहे एक खिलाड़ी ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में खेलने का फैसला लिया है। ये खिलाड़ी एक बार फिर नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलेगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 23, 2024 20:53 IST
Karun Nair- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लिश टीम के लिए खेलने इंग्लैंड जाएगा ये भारतीय

County Championship 2024: 32 साल के एक भारतीय खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है। ये खिलाड़ी इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप के आगामी सीजन में नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलता हुआ नजर आएगा। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में खेल चुका है। लेकिन पिछले 7 साल से इस भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक भी लगा चुका है। 

काउंटी चैंपियनशिप में खेलेगा ये खिलाड़ी 

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर इस सीजन में फिर इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलेंगे । 32 साल के नायर इस टीम के लिए सात काउंटी मैच खेलेंगे। उन्होंने पिछले सीजन में डिविजन वन में आखिरी तीन मैच खेलकर 78, 150 और 21 रन बनाए थे । हालांकि टीम इस साल डिविजन टू में खिसक गई है। 

नॉर्थम्पटनशर से जुड़ने पर करुण नायर का बड़ा बयान 

करुण नायर ने क्लब द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा कि मैं काउंटी चैंपियनशिप में एक बार फिर नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलने के लिए उत्साहित हूं। मैं कोच और कप्तान को इस मौके के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं । बता दें नायर ने भारतीय टीम के लिए छह टेस्ट और दो वनडे खेले हैं। उन्होंने चेन्नई में 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 303 रन बनाए थे और टेस्ट में वीरेंद्र सहवाग के बाद तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने थे। वहीं, टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में नायर की जगह पृथ्वी साव नॉर्थम्पटनशर के लिए खेलेंगे । 

नॉर्थम्पटनशर के कोच ने कही ये बात 

नॉर्थैंप्टनशायर के कोच जॉन सैडलर ने क्लब की तरफ से जारीप्रेस रिलीज में कहा कि 2024 के लिए हमारी नजर नायर पर थी और वह हमारा मुख्य लक्ष्य थे। उन्होंने ना सिर्फ हमारे लिए रन बनाए बल्कि रनों के लिए उनकी भूख, उनका धैर्य और टेंपरामेंट बेजोड़ था। हम खुश हैं कि वह इस सीजन फिर से हमारे साथ होंगे और मैं निश्चित हूं कि वह हमारे लिए फिर से बहुमूल्य साबित होंगे। बता दें इस बार IPL नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा और वह अब पूरी तरह से काउंटी सीजन का हिस्सा बन सकते हैं। पिछले IPL सीजन में नायर लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें

रवि शास्त्री को मिला BCCI का सबसे बड़ा अवॉर्ड, फारुख इंजीनियर को भी किया गया सम्मानित

BCCI प्लेयर ऑफ द ईयर का ऐलान, रोहित-विराट नहीं, इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement