A
Hindi News खेल क्रिकेट चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं मिला डेब्यू का मौका, अब इस टूर्नामेंट में चला धाकड़ ऑलराउंडर का बल्ला

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं मिला डेब्यू का मौका, अब इस टूर्नामेंट में चला धाकड़ ऑलराउंडर का बल्ला

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पूरे सीजन एक खिलाड़ी बेंच पर बैठा रहा लेकिन दलीप ट्रॉफी 2023 में आते ही पहले दिन उसने कमाल दिखाया।

Nishant Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY निशांत सिंधू अंडर-19 भारतीय टीम (बाएं) और 2023 की चैंपियन सीएसके के साथ

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक 19 वर्षीय युवा खिलाड़ी को 60 लाख रुपए खर्च करते हुए खरीदा था। पर पूरे सीजन वो खिलाड़ी बेंच पर बैठा रहा और उसे डेब्यू का मौका भी नहीं मिल पाया। अब 28 जून से दलीप ट्रॉफी का आगाज हुआ जहां पहले दिन ही बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने कमाल की बल्लेबाजी की। नॉर्थ जोन के कप्तान जयंत यादव ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे ने 135 रनों की जबरदस्त पारी खेली। उसके बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सीएसके के ऑलराउंडर निशांत सिंधू ने 113 गेंदों पर 76 रन बना दिए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक वह क्रीज पर डटे थे।

निशांत सिंधू एक बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ही गेंदबाज हैं। उनकी प्रतिभा को देखते हुए सीएसके के मैनेजमेंट ने उन पर दांव लगाया था। पर एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों से भरी पांच बार की इस चैंपियन टीम में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। लेकिन प्रतिभा के धनि व्यक्ति की प्रतिभा ज्यादा दिन तक छिपती नहीं है और ऐसा ही निशांत के साथ हुए। दलीप ट्रॉफी 2023 के क्वार्टरफाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने पहले दिन कमाल की बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए शतकवीर ध्रुव शोरे के साथ मिलकर 80 रन जोड़े और टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। पहले दिन के अंत तक नॉर्थ जोन ने 6 विकेट खोकर 306 रन बना लिए थे।

Image Source : TwitterNishant Sindhu

कैसा है निशांत का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड?

निशांत सिंधू का बतौर ऑलराउंडर फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 12 मैचों की 20 पारियों 726 रन बनाए हैं उनके नाम 2 शतक और 3 अर्धशतक दर्ज हैं। उनका औसत 38 से अधिक का है और बेस्ट स्कोर 142 है। इसके अलावा गेंदबाजी में निशांत ने 18 पारियों में 25 विकेट लिए हैं। 57 रन देकर 4 विकेट उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन रहा है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। युवा हैं और आने वाले समय में अगर उनका यही प्रदर्शन जारी रहा तो वह भारतीय टीम के लिए भी आने वाले भविष्य में ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

Image Source : ptiDuleep Trophy 2023

ध्रुव शोरे का भी सीएसके से पुराना नाता

नॉर्थ जोन के लिए शानदार 135 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले ध्रुव शोरे का भी चेन्नई सुपर किंग्स से खास नाता है। उन्होंने 2018 में एमएस धोनी की अगुआई वाली टीम के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद वह 2019 में भी टीम का हिस्सा थे। दोनों बार उन्हें 20-20 लाख के बेस प्राइज पर खरीदा गया था। पर उसके बाद से चार सीजन बीत गए और वह किसी भी टीम द्वारा नहीं खरीदे गए। उन्होंने सिर्फ दो आईपीएल मैच खेले और सिर्फ 13 रन बनाए। अब इस शतकीय पारी के फॉर्म को अगर वह जारी रखते हैं तो शायद वह फिर से नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच, चीफ सेलेक्टर के लिए भी होंगे इंटरव्यू

Ashes 2023: स्टीव स्मिथ ने मचाया लॉर्ड्स में डबल धमाल, फैब-4 में विराट कोहली सबसे आगे

Latest Cricket News