A
Hindi News खेल क्रिकेट MS Dhoni: एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा माजरा

MS Dhoni: एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा माजरा

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और दिवाकर की पत्नी सौम्या दास ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है।

MS Dhoni- India TV Hindi Image Source : GETTY एमएस धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। धोनी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और दिवाकर की पत्नी सौम्या दास ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें हाल ही में धोनी ने अपने दो पुराने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। ये पूरा मामला 15 करोड़ रुपये से जुड़ा हुआ है। 

धोनी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज

दिवाकर और दास ने 2017 के कॉन्टैक्ट के कथित उल्लंघन के संबंध में धोनी और उनकी ओर से काम करने वाले लोगों को उनके खिलाफ डिफेमेटरी का आरोप लगाने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की है। यह कॉन्‍ट्रेक्‍ट धोनी का दिवाकर और दास की कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के बीच हुआ था। इस याच‍िका में आरोप लगाया गया है कि धोनी और उनकी ओर से काम करने वाले लोगों ने दिवाकर और दास के खिलाफ डिफेमेटरी का आरोप लगाए कि उन्होंने क्रिकेट एकेडमी की स्थापना के अनुबंध का सम्मान न करके धोनी से लगभग 16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

धोनी ने लगाए थे ये आरोप 

इससे पहले धोनी ने अपने दो पुराने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। धोनी ने शिकायत में लिखा था कि उन्हें क्रिकेट एकेडमी खोलने का कॉन्ट्रैक्ट मिलना था, लेकिन उन्हें यह नहीं दिया गया और उनके लगभग 16 करोड़ रुपये हड़प लिए गए। खेल प्रबंधन कंपनी अरका स्पोर्ट्स के दो निदेशकों के खिलाफ रांची की निचली अदालत में मामला दायर किया गया है। धोनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने क्रिकेटर की ओर से रांची की एक अदालत में अरका स्पोर्ट्स के डायरेक्टर मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज कराया है।

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

ICC ने लिया बड़ा फैसला, इस स्टार ऑलराउंडर पर लगाया 2 साल का बैन

IND vs AFG: 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अभी-तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड

Latest Cricket News