Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs AFG: 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अभी-तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड

IND vs AFG 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 16, 2024 18:09 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा ये खिलाड़ी

India vs Afghanistan 3rd T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। दोनों टीमें बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये मैच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है। ये खिलाड़ी 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा। ये मैदान इस खिलाड़ी के लिए होम ग्राउंड जैसा माना जाता है। 

4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा ये खिलाड़ी

अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जाने वाले टी20 सीरीज का आखिरी मैच भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के लिए काफी खास रहने वाला है। वह 4 साल बाद इस मैदान पर टी20I मैच खेलेंगे। विराट कोहली बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सितंबर 2019 के बाद से कोई भी टी20I मैच नहीं खेला है। हालांकि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हैं और ये उनका होम ग्राउंड है। 

एम चिन्नास्वामी में विराट का रिकॉर्ड 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली ने कई यादगार पारियां खेली हैं, लेकिन टी20I में वह यहां कुछ ज्यादा खास नहीं खेल सके हैं। विराट कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 5 टी20I मैच खेले हैं। इन मैचों में विराट ने 29.00 की औसत से 116 रन ही बनाए हैं। इस दौरान वह 1 बार ही 50 रन का आंकड़ा छू सके हैं। वहीं, इस मैदान पर उन्होंने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 9 रन ही बनाए थे। 

टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे 

टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है। ऐसे में अब उसके पास सीरीज क्लीन स्वीप करने का सुनहरा मौका है। बता दें सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने एक छोड़ी लेकिन विस्फोटक पारी खेली थी। उन्होंने 181.25 की स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों पर 29 रन बनाए थे। इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 5 चौके निकले थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement