Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ने लिया बड़ा फैसला, इस स्टार ऑलराउंडर पर लगाया 2 साल का बैन

ICC Bans Star All rounder: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक स्टार खिलाड़ी को 2 साल के लिए बैन कर दिया है। ये खिलाड़ी अब 7 अप्रैल 2025 से पहले कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेल सकेगा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 16, 2024 19:17 IST
Nasir Hossain- India TV Hindi
Image Source : GETTY इस स्टार ऑलराउंडर पर लगाया गया 2 साल का बैन

ICC Bans Star All rounder: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक बड़ा फैसला लिया है। आईसीसी ने एक स्टार खिलाड़ी को 2 साल के लिए बैन कर दिया है। इस खिलाड़ी पर 2023 में एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप लगाया था जो अब सही पाए गए हैं। इस खिलाड़ी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार भी कर लिया है। 

इस ऑलराउंडर पर लगा 2 साल का बैन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बांग्लादेश की टीम के ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर 2 साल का बैन लगाया है। उन्हें 6 महीने के लिए सस्पेंड भी किया गया है। बता दें नासिर को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा गिफ्ट दिया गया था। इसके लिए उनसे खास मांग भी की गई थी। हुसैन ने इसकी जानकारी न ही बोर्ड को और ना ही एंटी करप्शन ऑफिसर को दी थी। जिसके चलते उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है। ऐसे में अब वह 7 अप्रैल 2025 तक के लिए बैन रहेंगे।

इन 3 आरोपों में मिली सजा 

आर्टिकल 2.4.3 का उल्लंघन- नासिर को करीब 750 यूएस डॉलर से ज्यादा कीमत का गिफ्ट आई फोन 12 के रूप में दिया गया था। लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी एंटी करप्शन ऑफिशर को नहीं दी थी और बाद में इस बारे में बताने में नाकाम रहे। 

आर्टिकल 2.4.4 का उल्लंघन- नासिर हुसैन ने एंटी करप्शन ऑफिसर को किसी भी अनजान व्यक्त द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं दी थी। 

आर्टिकल 2.4.6 का उल्लंघन- एंटी करप्शन ऑफिसर द्वारा मामले की जांच में नासिर ने उनका साथ नहीं दिया था। साथ ही वह इससे जुड़ी अहम जानकारियां भी उन्हें देने में विफल साबित हुए या इनकार कर दिया। 

नासिर हुसैन का इंटरनेशनल करियर 

32 साल के नासिर हुसैन ने 2011 से 2018 के बीच बांग्लादेश के लिए सभी फॉर्मेट्स में 115 मैच खेले, जिसमें 2695 रन बनाए और 39 विकेट लिए। नासिर हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 मैच खेले। वहीं, वह डोमिस्टिक में ढाका प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट लीग में प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब से खेलते हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: 4 साल बाद बेंगलुरु में टी20I मैच खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अभी-तक ऐसा रहा है रिकॉर्ड

रामलला प्राण-प्रतिष्ठा में जाएंगे विराट कोहली? समारोह का मिला न्योता, देखें Photo

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement