A
Hindi News खेल क्रिकेट RCB की हार के बाद पहले से ही निशाने पर थे दिनेश कार्तिक, अब बना दिया यह अनचाहा रिकॉर्ड

RCB की हार के बाद पहले से ही निशाने पर थे दिनेश कार्तिक, अब बना दिया यह अनचाहा रिकॉर्ड

Dinesh Karthik, IPL 2023: दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में कुछ खास नहीं रहा है। केकेआर के खिलाफ मैच के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है।

दिनेश कार्तिक- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2023 में दूसरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। पहली भिड़ंत में केकेआर ने 81 रनों से जीत दर्ज की थी वहीं इस मैच में 21 रनों से आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की इस हार के बाद सबसे बड़े विलेन के रूप में दिनेश कार्तिक को देखा जा रहा है। दरअसल कार्तिक का काम ही फिनिशिंग का है। लेकिन पिछले कुछ समय से वह अपने रोल के मुताबिक कुछ कर नहीं पा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी कई अहम मौकों पर उन्हें अपना विकेट गंवाते देखा गया था। यही आईपीएल 2023 में भी हो रहा है। वहीं ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाद कार्तिक ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है।

दिनेश कार्तिक के पास इस मैच में काफी समय था। जब वह बैटिंग करने उतरे तो उस वक्त आरसीबी को 51 गेंदों पर 88 रन जीतने के लिए चाहिए थे और 6 विकेट शेष थे। इसके बावजूद वह टीम के लिए मैच फिनिश नहीं कर पाए। 18वें ओवर की तीसरी गेंद तक उन्होंने क्रीज पर समय बिताया लेकिन 18 गेंदों पर सिर्फ 22 रन ही बना पाए। अपने इस प्रदर्शन के लिए वह सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने पिछले दो मैचों में कुछ ऐसा भी कर दिया जिसके बाद उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। पिछले दो मैचों में वह तीन रनआउट का हिस्सा रहे हैं। इसी के साथ वह आईपीएल में अब सबसे ज्यादा रनआउट का हिस्सा होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले मैच तक रोहित शर्मा टॉप पर थे लेकिन अब कार्तिक इस सूची में टॉप पर हैं।

Image Source : iplt20.comसुयश प्रभुदेसाई हुए रनआउट

IPL में सबसे ज्यादा रनआउट का हिस्सा होने वाले खिलाड़ी
  • 39 - दिनेश कार्तिक
  • 37 - रोहित शर्मा
  • 35 - एमएस धोनी
  • 30 - रॉबिन उथप्पा
  • 30 - सुरेश रैना

दिनेश कार्तिक पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुयश प्रभुडेसाई और वानिंदु हसरंगा के रनआउट का हिस्सा थे। वहीं अब केकेआर के खिलाफ भी सुयश प्रभुडेसाई रनआउट हो गए। वह आउट होने के बाद कार्तिक से काफी निराश दिख रहे थे। अंत में कार्तिक इस विकेट की भरपाई भी नहीं कर पाए। उन्होंने 18वें ओवर में जब सभी को उनसे उम्मीदें थीं तब उन्होंने वरुण चक्रवर्ती के सामने अपना विकेट गंवा दिया। दिनेश कार्तिक को पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन का फल टीम इंडिया में वापसी और टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में चयन के साथ मिला था। पर इस सीजन अभी तक वह कुछ भी खास नहीं कर पाए हैं।

यह भी पढ़ें:-

'हम हारना डिजर्व करते थे...', RCB की हार के बाद कोहली का बयान; निशाने पर यह सीनियर खिलाड़ी

KKR की जीत से मुंबई इंडियंस को तगड़ा नुकसान, RCB पर नहीं हुआ असर; देखें Points Table का हाल

RCB के खिलाफ मैच के बाद मुश्किल में KKR, जीत के सबसे बड़े हीरो पर लगा जुर्माना

Latest Cricket News