Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2023: KKR की जीत से मुंबई इंडियंस को तगड़ा नुकसान, RCB पर नहीं हुआ असर; देखें Points Table का हाल

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी को हराया। इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में आरसीबी पर कोई असर नहीं पड़ा और केकेआर को फायदा हुआ। साथ ही मुंबई इंडियंस को इस मैच के बाद नुकसान उठाना पड़ा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 27, 2023 8:08 IST
IPL 2023 Points Table- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2023 Points Table: आरसीबी पर कोई असर नहीं, मुंबई इंडियंस को हुआ नुकसान

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 2023 का 36वां मुकाबला बुधवार को केकेआर और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 21 रनों से जीत दर्ज की। केकेआर की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में भी फेरबदल देखना पड़ा। लेकिन खास बात यह रही कि यह मैच हारने वाली आरसीबी पर कोई खास असर नहीं पड़ा लेकिन मुंबई इंडियंस को इससे तगड़ा नुकसान हो गया। इस मैच के रिजल्ट के बाद केकेआर को एक स्थान का फायदा भी मिला है। आरसीबी की आठवें मुकाबले में यह चौथी हार थी तो केकेआर ने पांच हार के बाद सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। 

केकेआर ने इस सीजन दूसरी बार आरसीबी को मात दी है। पिछली भिड़ंत में नाइट राइडर्स ने 81 रनों से बैंगलोर को हराया था। वहां भी सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती ने आरसीबी के बल्लेबाजों को छकाया था। यहां बेंगलुरु के बैटिंग ट्रैक पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। सुयश ने 4 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट झटके तो वरुण के नाम 4 ओवर में 27 रन देकर तीन सफलताएं दर्ज हुईं। हालांकि, सुनील नरेन 4 ओवर में 41 रन देकर महंगे साबित हुए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। आंद्रे रसेल बल्ले से फ्लॉप रहे लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर विराट कोहली और वानिंदु हसरंगा के दो अहम विकेट लिए। 

RCB vs KKR, IPL 2023

Image Source : AP
RCB vs KKR

क्या है Points Table का हाल?

अब अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो टॉप पोजीशन पर अभी भी 7 में से पांच जीत और 10 अंकों के साथ सीएसके मौजूद है। वहीं इतने ही अंक और जीत के बाद गुजरात दूसरे स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स सात-सात मैच खेलकर 4 जीत व 8-8 अंकों के साथ क्रमश: तीसरे व चौथे स्थान पर हैं। इस मैच से पहले भी आरसीबी पांचवें स्थान पर थी और इस मैच के बाद भी वही हाल है। लेकिन 8वें मुकाबले में आरसीबी की यह चौथी हार रही और उसके 8 अंक हैं। पंजाब किंग्स की टीम भी 7 मैचों में से चार जीत के बाद 8 अंक लेकर छठे स्थान पर है। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : IPL
आईपीएल 2023 के 36 मैचों के बाद का पॉइंट्स टेबल

इस मैच को जीतने का फायदा केकेआर को मिला है और वह आठवें मैच में तीसरी जीत के साथ 6 अंक लेकर 7वें स्थान पर आ गई है। वहीं लगातार दो मैच हारने वाली मुंबई इंडियंस की टीम को नुकसान हुआ है और वो 7वें से 8वें स्थान पर खिसक गई है। दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं लेकिन केकेआर का नेट रनरेट बेहतर है। इस सीजन की दो आखिरी टीमें अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स बनी हुई हैं। हैदराबाद सात में से 5 हार और 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर 9वें स्थान पर है तो इतने ही अंकों के साथ दिल्ली आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। 

यह भी पढ़ें:-

RCB के खिलाफ मैच के बाद मुश्किल में KKR, जीत के सबसे बड़े हीरो पर लगा जुर्माना

'हम हारना डिजर्व करते थे...', RCB की हार के बाद कोहली का बयान; निशाने पर यह सीनियर खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement