Monday, April 29, 2024
Advertisement

'हम हारना डिजर्व करते थे...', RCB की हार के बाद कोहली का बयान; निशाने पर यह सीनियर खिलाड़ी

RCB vs KKR, IPL 2023: आरसीबी ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में केकेआर के खिलाफ 2016 के बाद से सभी मुकाबले गंवाए हैं। वहीं इस सीजन भी कोलकाता के खिलाफ यह उनकी दूसरी हार रही।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 27, 2023 7:26 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM विराट कोहली ने आरसीबी की हार के बाद दिया रिएक्शन

आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी को 21 रनों से मात दी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार दो जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा है। टीम को सीजन की चौथी हार मिली है। कोलकाता के खिलाफ बैंगलोर ने इस सीजन दोनों मुकाबले गंवा दिए हैं। विराट कोहली ने इस सीजन पिछले तीन मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है। जिसमें लगातार दो जीत के बाद तीसरे मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी है। इस मैच में हार के बाद कप्तान कोहली नाखुश दिखे। उन्होंने टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताई। वहीं इस मैच में हार के बाद सोशल मीडिया पर एक खिलाड़ी पर काफी निशाना साधा जा रहा है। कोहली ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने ईशारों-ईशारों में सभी खिलाड़ियों पर निशाना साधा।

जिस सीनियर खिलाड़ी को इस हार का सबसे बड़ा मुजरिम बताया जा रहा है वो हैं दिनेश कार्तिक। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने 18वें ओवर तक बल्लेबाजी की और टीम को उम्मीद थी कि वो मैच फिनिश करेंगे। पर ऐसा नहीं हुआ और वह 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 18 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। इस हार के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कईयों का तो यहां तक कहना है कि अब उन्हें रिटायरमेंट ले लेना चाहिए। वहीं मैच के बाद विराट कोहली ने भी इस हार को लेकर निराशा जताते हुए टीम के प्रदर्शन पर कई सवाल उठाए हैं।

दिनेश कार्तिक

Image Source : AP
दिनेश कार्तिक

'हम हारना डिजर्व करते थे...'

आरसीबी के अंतरिम कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो हमने उन्हें मैच तोहफे में दे दिया। हम हारने के हकदार थे और हम यह डिजर्व करते थे। हमने प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन फील्डिंग का स्तर खराब रहा। हमने उन्हें मुफ्त का तोहफा दे दिया। आपको बता दें आरसीबी के फील्डर्स ने केकेआर के कप्तान नितीश राणा को दो जीवनदान दिए जबकि रॉय का भी कैच टपकाया। परिणामस्वरूप रॉय ने 56 और राणा ने 48 रनों की पारी खेली। विराट ने आगे कहा कि, हमने दो मौके गंवाए जिससे हमें 25 से 30 रन का नुकसान हुआ। बल्लेबाजी में हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन फिर हमने आसानी से चार-पांच विकेट गंवा दिए। वह विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थी लेकिन हमने सीधे फील्डर्स के हाथ में शॉट मारे। 

केकेआर

Image Source : AP
केकेआर

इस मैच में नाइट राइडर्स के 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी। उनके अलावा सिर्फ महिपाल लोमरोर (34) और दिनेश कार्तिक (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। नाइट राइडर्स की ओर से लेग स्पिनरों वरूण चक्रवर्ती (27 रन पर तीन विकेट) और सुयश शर्मा (30 रन पर दो विकेट) ने मिलकर पांच विकेट चटकाए। आंद्रे रसेल (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो विकेट हासिल किए। नाइट राइडर्स ने इससे पहले जेसन रॉय (29 गेंद में पांच छक्कों और चार चौकों से 56 रन) के अर्धशतक और कप्तान राणा (21 गेंद में 48 रन, चार छक्के, तीन चौके) की तेजतर्रार पारी से पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: RCB के खिलाफ मैच के बाद मुश्किल में KKR, जीत के सबसे बड़े हीरो पर लगा जुर्माना

RCB की हार के लिए इस खिलाड़ी को माना जा रहा जिम्मेदार, फैंस ने दी रिटायरमेंट लेने तक की सलाह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement