A
Hindi News खेल क्रिकेट दिनेश कार्तिक खेलना चाहते हैं T20 World Cup, आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक खेलना चाहते हैं T20 World Cup, आईपीएल के बीच दिया बड़ा बयान

IPL 2024 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जोकि अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा उसे लेकर बड़ा बयान दिया है। कार्तिक की उम्र इस वक्त 38 साल है।

Dinesh Karthik - India TV Hindi Image Source : IPL दिनेश कार्तिक

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट से पहले भारत के खिलाफ आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दमपर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया जाएगा। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इसी बीच रॉयल चैसेंजर्स बेंगलुरु के दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक बड़ा बयान दिया है। दिनेश कार्तिक काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। हालांकि आईपीएल के दौरान वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। जिसके बाद यह आस लगाई जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जा सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए दूंगा 100%

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पुष्टि की है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिए 100 प्रतिशत तैयार हैं। कार्तिक, जो 1 जून को टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले 39 साल के हो जाएंगे, काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए फिर से खेलने के अपने सपने को नहीं छोड़ा है। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दौरान दिनेश कार्तिक अन्य भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के मुकाबले ज्यादा तेजी से रन बना रहे हैं।

क्या बोले दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने रविवार, 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए देश का प्रतिनिधित्व करने की अपनी इच्छा की पुष्टि की हैं। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन के इस चरण में, भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ी अनुभूति होगी। ऐसा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरे जीवन में इससे बड़ा कुछ नहीं है।

कार्तिक ने कहा कि वह भारत के सेलेक्टर के फैसले का सम्मान करेंगे लेकिन वह फिर से भारतीय रंग में रंगने के लिए 100 प्रतिशत तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यह भी लगता है कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम कौन सी होनी चाहिए, इसका फैसला करने के लिए तीन बहुत ही स्थिर, ईमानदार लोग हैं - राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर। और मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं। कार्तिक ने कहा कि मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं। लेकिन मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि मैं 100 प्रतिशत तैयार हूं और विश्व कप के लिए मैं हर संभव कोशिश करूंगा।

यह भी पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद का महारिकॉर्ड, बना डाला टी20 इतिहास में पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर

इंजरी के कारण दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ प्लेइंग 11 से बाहर

Latest Cricket News