Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद का महारिकॉर्ड, बना डाला टी20 इतिहास में पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ काफी तेजी से बल्लेबाजी की है। उन्होंने पावरप्ले में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 20, 2024 20:22 IST
DC vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPL सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए आए। इन दोनों बल्लेबाजों ने पंत के पहले गेंदबाजी करने के फैलसे को गलत साबित कर दिया। दोनों ने काफी तेजी से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। उन्होंने पावरप्ले में यानी कि 6 ओवर में 125 रन बना डाले। यह टी20 क्रिकेट में पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर है। दुनिया की किसी भी टीम ने पावरप्ले में इतना बड़ा स्कोर आज तक नहीं बनाया है। इस दौरान पावरप्ले में ट्रेविस हेड ने 84 रन और अभिषेक शर्मा ने 40 रन बनाए।

पावरप्ले में ही बनाया दबदबा

आईपीएल के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। इस सीजन उन्होंने पहले ही दो मैचों 250+ का स्कोर बनाया है। जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन और फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 287 रन बनाए थे। सनराइजर्स की टीम इस माइंडसेट के साथ उतर रही है कि पावरप्ले में ही इतना बड़ा स्कोर बना दिया जाए कि विरोधी टीम को कमबैक करने का मौका ही न मिल सके। वह इस प्लान को अपने सलामी बल्लेबाजों के दमपर पूरा भी कर रहे हैं। इस मैच में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए सिर्फ 38 गेंदों पर 131 रन जोड़े। यह पहले विकेट के लिए सबसे तेज शतकीय साझेदारी है।

टी20 के पावरप्ले में सबसे बड़ा स्कोर

  1. सनराइजर्स हैदराबाद - 125/0 बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 2024
  2. नॉटिंघमशायर - 106/0 बनाम डरहम, 2017
  3. कोलकाता नाइट राइडर्स - 105/0 बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 2017
  4. सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स - 105/0 बनाम बारबाडोस ट्राइडेंट्स, 2017
  5. साउथ अफ्रीका - 102/0 बनाम वेस्टइंडीज, 2023

ट्रेविस हेड की धमाकेदार पारी

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस सीजन शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 32 गेदों पर 89 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के जड़े। हेड की पारी को देखकर एक समय पर लग रहा था कि वह आईपीएल इतिहास में सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे, लेकिन हेड ऐसा करने से चूक गए। आईपीएल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, उन्होंने 30 गेंदों पर शतक जड़ा है। हालांकि हेड ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में अभिषेक शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने 16 गेंदों पर इस मैच में अर्धशतक जड़ा है।

यह भी पढ़ें

इंजरी के कारण दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ प्लेइंग 11 से बाहर

आशुतोष शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, इस खास रिकॉर्ड में दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पछाड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement