Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आशुतोष शर्मा का बड़ा कारनामा, इस खास रिकॉर्ड में दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पछाड़ा

आईपीएल 2024 में आशुतोष शर्मा बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने सभी T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 21, 2024 20:13 IST
आशुतोष शर्मा- India TV Hindi
Image Source : PTI आशुतोष शर्मा का बड़ा कीर्तिमान

आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाडियों ने अपने प्रदर्शन के दमपर फैंस और अपनी टीम का दिल जीता है। उनमें से एक खिलाड़ी आशुतोष शर्मा हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन अपना आईपीएल डेब्यू किया। जहां उन्हें अपना पहला मैच 4 अप्रैल 2024 को गुजरात टाइटंस के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेलने का मौका मिला। रतलाम मध्यप्रदेश के रहने वाले आशुतोष शर्मा ने अपने दमपर पंजाब किंग्स को मैच जिताए, वहीं कई मौकों पर आखिरी ओवर तक मैच को लेकर गए। इसी बीच उन्होंने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

T20 का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम 

आशुतोष शर्मा ने अपने पिछले आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 28 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम को मुश्किल समय में संभालकर यह पारी खेली। हालांकि वह पंजाब को मैच नहीं जिता सके, लेकिन उनकी बल्लेबाजी काफी शानदार थी। इस मैच के बाद उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आशुतोष शर्मा टी20 में 199.65 की स्ट्राइक रेट के साथ सभी बल्लेबाजों से आगे निकल गए हैं। यहां उन बल्लेबाजों के बारे में बात हो रही है जिन्होंने इस फॉर्मेट में कम से कम 500 रन बनाए हैं। T20 फॉर्मेट में किसी भी बल्लेबाज ने अभी तक इस मुकाम को हासिल नहीं किया है। उनका यह शानदार स्ट्राइक रेट उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग बनाता है। 

आशुतोष शर्मा का आईपीएल में अभी तक प्रदर्शन 

पंजाब किंग्स ने इस सीजन आशुतोष शर्मा को ऑक्शन में 20 लाख में अपनी टीम में लिया था। उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 4 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 156 रन बनाए हैं। इसमें एक अर्धशतक और तीन 30+ पारियां शामिल हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाज ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में 31 रनों की पारी खेली। उसके बाद से उन्होंने अपने 3 मैच मुल्लांपुर में खेले हैं। जिसमें से आखिरी मैच में उन्होंने आठवें नंबर पर आकर धुआंधार बल्लेबाजी की थी। बात करें उनकी टीम पंजाब किंग्स के बारे में तो उन्होंने अभी तक आईपीएल में कुल 7 मैच खेले हैं। जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 में ही जीत मिली है। टीम ने अपना पिछला मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुल्लांपुर, मोहाली में खेला था। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स 9 रन से हार गई थी। पॉइंट्स टेबल पर टीम अभी 9वें स्थान पर है।

कैसा रहा टी20 करियर

इस युवा बल्लेबाज ने अपने T20 करियर की शुरुआत 12 जनवरी, 2018 में विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश मैच रायपुर से की थी। उन्होंने अभी तक T20 फॉर्मेट में 19 मैच में से 18 पारियां खेली हैं। आशुतोष के बल्ले से 288 गेंदों में कुल 575 रन आए हैं। उनका अभी तक सबसे बड़ा स्कोर 84 रनों का है। T20 करियर में उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतकीय पारी खेली हैं, जिसमें अभी तक 48 चौके और 43 छक्के लगाए हैं।

यह भी पढ़ें 

टिम डेविड और कायरन पोलार्ड पर BCCI ने लगाया जुर्माना, PBKS के खिलाफ मैच में की थी ये बड़ी गलती

KKR vs RCB Dream 11 Prediction: किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान, ऐसा करके बन सकते हैं विनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement