Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

टिम डेविड और कायरन पोलार्ड पर BCCI ने लगाया जुर्माना, PBKS के खिलाफ मैच में की थी ये बड़ी गलती

IPL 2024: मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी टिम डेविड और बैटिंग कोच कायरन पोलार्ड को आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन मामले में बीसीसीआई की तरफ से जुर्माना लगाया है। दोनों को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के बाद रेफरी के सामने अपनी गलती को भी स्वीकार कर लिया।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 20, 2024 14:45 IST
Tim David And Kieron Pollard- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL टिम डेविड और कायरन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस टीम के खिलाड़ी टिम डेविड और उनके बैटिंग कोच कायरन पोलार्ड पर बीसीसीआई ने मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लगाया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान दोनों ने एक बड़ी गलती की थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनकी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है। टिम डेविड और पोलार्ड ने इस मामले में मैच रेफरी के सामने हुई सुनवाई के दौरान अपनी गलती को मान लिया जिसके बाद उनपर ये जुर्माना लगाया गया है।

लेवल 1 के नियम के तहत दोनों पर लगाया गया जुर्माना

आईपीएल की तरफ से टिम डेविड और कायरन पोलार्ड पर जुर्माना लगाए जाने को लेकर दी गई जानकारी में बताया गया कि दोनों को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जुर्माना लगाया गया है। टिम डेविड और पोलार्ड ने आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के लेवल 1 का अपराध किया है। इसके चलते डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है। इस आचार संहित के उल्लंघन के मामले में मैच रेफरी का फैसला अंतिम माना जाता है। इस मामले में दोनों ने ही अपनी गलती को स्वीकार कर ली है।

डीआरएस लेने का इशारा करने पर माना जा रहा लगा जुर्माना

टिम डेविड और कायरन पोलार्ड को लेकर आईपीएल की तरफ से जारी किए गए बयान में ये नहीं बताया गया कि आखिर दोनों को किस गलती की वजह से इस जुर्माने का सामना करना पड़ा है। ऐसा माना जा रहा है कि पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान जब 15वें ओवर में सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस समय अर्शदीप सिंह की एक गेंद पर दोनों ने डगआउट से वाइड गेंद को लेकर डीआरएस लेने का इशारा किया था, जिसके बाद इसको लेकर पंजाब किंग्स के कप्तान ने भी आपत्ति जताई थी। वहीं सूर्या ने इसके बाद डीआरएस ले लिया था और तीसरे अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दे दिया था।

ये भी पढ़ें

MS Dhoni आखिर क्यों नहीं आ रहे पहले बैटिंग करने, CSK हेड कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा

KL Rahul का IPL में बड़ा कारनामा, धोनी को विकेटकीपर्स के इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement