Saturday, May 18, 2024
Advertisement

KL Rahul का IPL में बड़ा कारनामा, धोनी को विकेटकीपर्स के इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ सुरर जाएंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल के बल्ले से 82 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। राहुल ने इस पारी के चलते उनकी टीम ने सीएसके को इस मैच में 8 विकेट से मात देने में कामयाबी हासिल की।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 20, 2024 9:43 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से मात देने के साथ इस सीजन अपनी चौथी जीत हासिल की। लखनऊ के लिए इस मुकाबले में उनके कप्तान केएल राहुल ने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। राहुल ने अपनी इस पारी के दम पर आईपीएल इतिहास में विकेटकीपर्स के एक खास रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट में पहला स्थान भी हासिल कर लिया। राहुल अब आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

राहुल ने विकेटकीपर के रूप में खेली 25वीं फिफ्टी प्लस पारी

आईपीएल के इतिहास में लखनऊ और चेन्नई के बीच मुकाबले से पहले बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था, जिन्होंने 24 बार ये कारनामा किया था। वहीं राहुल ने सीएसके के खिलाफ मुकाबले में 82 रनों की पारी खेलने के साथ धोनी को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ने के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया है। राहुल का इस आईपीएल सीजन में अब तक बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 40.86 के औसत से 286 रन अब तक बनाए हैं।

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले खिलाड़ी

  • केएल राहुल - 25
  • एमएस धोनी - 24
  • क्विंटन डी कॉक - 23
  • दिनेश कार्तिक - 21
  • रॉबिन उथप्पा - 18

राहुल ने आईपीएल में बतौर कप्तान 9वीं बार जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल को उनकी 82 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। राहुल का ये आईपीएल इतिहास में बतौर कप्तान 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था। इस लिस्ट में पहले नंबर पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 16 बार कप्तान के रूप में ये अवॉर्ड जीता है, तो वहीं राहुल अब इस लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

LSG vs CSK: एमएस धोनी ने लखनऊ में जड़ा 360 डिग्री शॉट, झन्नाटेदार 101 मीटर का सिक्स

पाकिस्तान क्रिकेट की लंबी तलाश जल्द होगी खत्म, टीम को मिलेगा नया हेड कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement