Monday, May 27, 2024
Advertisement

LSG vs CSK: एमएस धोनी ने लखनऊ में जड़ा 360 डिग्री शॉट, झन्नाटेदार 101 मीटर का सिक्स

एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 9 गेंदों पर 28 रन बनाए। धोनी ने अपनी पारी के दौरान एक 101 मीटर लंबा छक्का भी जड़ा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 19, 2024 21:53 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPL एमएस धोनी

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है। जहां लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए यह मैच और भी खास इसलिए बन गया क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने के लिए आए और उनके आने के साथ ही लखनऊ का मैदान चेपौक में बदल गया। ऐसा लग रहा था कि सीएसके की टीम अपने होम ग्राउंड पर मैच खेल रही है। चारो तरफ सिर्फ धोनी-धोनी के नारे थे। हर कोई उन्हें देखना चाह रहा था और धोनी ने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया।

धोनी ने फिर खेली शानदार पारी

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एमएस धोनी ने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 9 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली। धोनी की पारी देख हर फैन बेहद खुश हो गया। धोनी ने पिछले मैच में भी 4 गेंदों पर 20 रन बनाए थे। धोनी इस सीजन काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस मैच में एमएस धोनी दो लंबे छक्के जड़े और तीन चौके भी मारे। धोनी का एक छक्का इतना लंबा था कि उसे देखकर कोई यह नहीं कह सकता था कि वह 42 साल के हैं। उन्होंने यश ठाकुर के आखिरी ओवर में 101 मीटर लंबा छक्का जड़ा।

धोनी का दमदार फिनिश

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में काफी धीमी गति से आगे बढ़ रही थी। हर किसी को इंतजार था कि कब एमएस धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे और टीम के लिए पारी फिनिश करेंगे। जैसे ही चेन्नई का छठा विकेट मोईन अली के रूप में गिरा धोनी मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस वक्त तक जैसी चेन्नई की बल्लेबाजी चल रही थी ऐसा लग रहा था कि वह 160 के आस-पास स्कोर बनाएंगे, लेकिन धोनी ने फिनिशिंग टच ने देकर टीम को 175 के पार पहुंचा दिया।

धोनी ने खेला 360 डिग्री शॉट

एमएस धोनी मैच के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आए। उसके अगले ओवर में उनके सामने मोहसिन खान थे जोकि काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। धोनी ने उन्हें भी नहीं छोड़ा और उनके ओवर में भी पीछे की तरफ एक शानदार 360 डिग्री शॉट खेला और उन्हें उस गेंद पर छक्का जड़ा। अमूमन धोनी ऐसे शॉट नहीं खेलते हैं, लेकिन ये शॉट देखकर हर किसी को ऐसा लगा कि धोनी के अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है। 

यह भी पढ़ें

LSG vs CSK: 7 साल बाद IPL में खेल रहा ये खिलाड़ी, केएल राहुल ने खोली किस्मत

केएल राहुल के दिल में धोनी के लिए क्यों है इतनी इज्जत? खुद किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement