Friday, May 03, 2024
Advertisement

LSG vs CSK: 7 साल बाद IPL में खेल रहा ये खिलाड़ी, केएल राहुल ने खोली किस्मत

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग 11 में मौका दिया है, जिसने आखिरी बार 7 साल पहले आईपीएल में खेला था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 19, 2024 19:35 IST
LSG vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG vs CSK

LSG vs CSK: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का एक अहम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस दौरान दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मुकाबले में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया है जो सात सालों के बाद आईपीएल में कोई मैच खेलेगा। इस खिलाड़ी ने पिछली बार साल 2017 में में आईपीएल मैच खेला था। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मैट हेनरी हैं। मैट हेनरी ने आईपीएल में सिर्फ दो ही मैच खेला है और जहां उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए मैच खेला था।

लखनऊ ने इस खिलाड़ी को किया बाहर

LSG के कप्तान केएल राहुल ने सात सालों के बाद मैट हेनरी को आईपीएल खेलने का मौका दिया। मैट हेनरी को प्लेइंग 11 में शामिल करने के लिए टीम शमर जोसेफ को प्लेइंग 11 से बाहर किया। उन्हें पिछले मुकाबले में ही लखनऊ ने आईपीएल डेब्यू करने का मौका दिया था। अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपने पहले आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने 4 ओवर 47 रन खर्च किए थे, वहीं एक भी विकेट उन्होंने नहीं हासिल किया।

मैट हेनरी को मिले करोड़ रुपए

आईपीएल शुरू होने से पहले डेविड विली ने आईपीएल में खेलने से मना कर दिया था। लखनऊ सुपर जायंट्स ने डेविड विली के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को शामिल किया था। लखनऊ सुपर जायंट्स ने हेनरी को 1 करोड़ 25 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा था। न्यूजीलैंड टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले मैट हेनरी अपनी तेज रफ्तार के लिए पहचाने जाते हैं, जिसमें वह लगातार 140 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं, ऐसे में नई गेंद के साथ डेथ ओवर्स में भी वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में अपनी प्लेइंग 11 में दो खिलाड़ियों को मौका दिया है। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और डेरिल मिचेल की जगह मोईन अली को मौका दिया है।

यह भी पढ़ें

केएल राहुल के दिल में धोनी के लिए क्यों है इतनी इज्जत? खुद किया बड़ा खुलासा

IPL इतिहास में इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा रन, अब हो चुके हैं रिटायर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement