Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इंजरी के कारण दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ प्लेइंग 11 से बाहर

DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव किए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 20, 2024 19:29 IST
DC vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPL दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद पंत ने बताया कि उनकी प्लेइंग 11 में एक बदलाव इंजरी के कारण किया गया है। दिल्ली की टीम को इस खिलाड़ी इस इंजरी के कारण बड़ा झटका लगा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ईशांत शर्मा हैं। ईशांत शर्मा को इंजरी के कारण प्लेइंग 11 से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह इस मुकाबले में एनरिक नॉर्खिया खेल रहे हैं।

दिल्ली की टीम और भी बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी प्लेइंग 11 में और भी बदलाव किए हैं। इस मुकाबले के लिए ईशांत शर्मा के अलावा सुमित कुमार को भी प्लेइंग 11 से बाहर किया गया है। उनकी जगह इस मैच में ललित कुमार खेल रहे हैं। दूसरी ओर इंजरी ब्रेक के बाद डेविड वॉर्नर प्लेइंग 11 में वापस आ चुके हैं। वॉर्नर ने इंजरी के कारण दिल्ली कैपिटल्स के दो मुकाबलों को मिस किया, लेकिन इस मैच के लिए वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं। दिल्ली को डेविड वॉर्नर की जरूरत है। वॉर्नर की वापसी के साथ ही शाई होप को प्लेइंग 11 से ड्रॉप किया गया है। वहीं इंपैक्ट प्लेयर के विकल्पों में दिल्ली ने पृथ्वी शॉ, शाई होप, प्रवीण दुबे, रसिख दार सलाम, सुमित कुमार को रखा है।

पैट कमिंस का मास्टर प्लान

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। उनकी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है, ऐसे में कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनके बैटिंग लाइनअप में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन दूसरी पारी के दौरान गेंदबाजी में कोई बदलाव देखने को मिलेगी। उन्होंने जयदेव उनादकट को प्लेइंग 11 और इंपैक्स प्लेयर्स के विकल्प दोनों से बाहर किया है। ऐसे में यह तो तय है कि दूसरी पारी में टीम की प्लेइंग 11 में एक बदलाव होगा। सनराइजर्स ने इस मैच के लिए उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, आकाश महाराज सिंह, ग्लेन फिलिप्स और वाशिंगटन सुंदर को इंपैक्ट विकल्प रखा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार। 

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन। 

यह भी पढ़ें

आशुतोष शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, इस खास रिकॉर्ड में दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पछाड़ा

KKR vs RCB मैच से पहले साथ नजर आए कोहली और गंभीर, वायरल हुआ Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement