A
Hindi News खेल क्रिकेट 20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर ने भारतीय टीम को घुमाया, बना दिया देश के लिए शानदार रिकॉर्ड

20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर ने भारतीय टीम को घुमाया, बना दिया देश के लिए शानदार रिकॉर्ड

श्रीलंका के युवा स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे ने 10 ओवर के अपने स्पेल में 40 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्होंने भारत के टॉप 5 में से चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

Dunith Wellalage, IND vs SL- India TV Hindi Image Source : AP Dunith Wellalage, IND vs SL

भारतीय टीम ने जहां एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 में 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। वहीं मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की बल्लेबाजी श्रीलंका के स्पिन अटैक के सामने फ्लॉप हो गई। भारत को एक बार फिर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 80 रनों की शुरुआत दी। कप्तान ने 53 रनों की पारी भी खेली। लेकिन उसके बाद एक-एक करके सभी बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए। श्रीलंका के 20 साल के स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे ने 10 ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं बारिश के आने से पहले तक चरित असलंका ने भी 4 विकेट अपने नाम कर लिए। 

श्रीलंका के युवा स्पिनर दुनिथ वेल्लालगे ने इस एशिया कप में शानदार गेंदबाजी की है। वह अब 4 मैचों में 9 विकेट लेकर हारिस रऊफ और तस्किन अहमद के साथ संयुक्त रूप से टॉप विकेट टेकर बन गए हैं। इतना ही नहीं भारत के खिलाफ पांच विकेट लेकर इस खिलाड़ी ने एक शानदार रिकॉर्ड भी बना दिया। वह श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में फाइव विकेट हॉल लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए। उन्होंने 22 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जो 2001 में चरिता बुद्धिका ने बनाया था।

Image Source : ptiDunith Wellalage

श्रीलंका के लिए ODI में 5 विकेट हॉल लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज

  • 20 साल 246 दिन - दुनिथ वेल्लालगे vs भारत, कोलंबो, 2023
  • 21 साल 65 दिन - चरिता बुद्धिका vs जिम्बाब्वे, शारजाह, 2001
  • 21 साल 141 दिन - थिसारा परेरा vs भारत, डाम्बुला, 2010
  • 21 साल 241 दिन - थिसारा परेरा vs ऑस्ट्रेलिया, मेलबर्न, 2010
  • 21 साल 233 दिन - उवैस कारनैन vs न्यूजीलैंड, मोराटुवा, 1984

टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले खेलते हुए भारत की शुरुआत अच्छी हुई। लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई स्पिनर ने भारतीय बल्लेबाजों को छकाना शुरू कर दिया। 80 पर भारतीय टीम का एक विकेट गिरा था और 186 पर टीम ने 9 विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए और केएल राहुल ने 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। 

यह भी पढ़ें:-

कौन हैं दुनिथ वेल्लालागे, जिन्होंने शुभमन गिल, रोहित, कोहली और राहुल को फंसाया

रोहित शर्मा ने खत्म की शाहिद अफरीदी की बादशाहत, बन गए एशिया के सिक्सर किंग

Latest Cricket News