A
Hindi News खेल क्रिकेट इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - हैदराबाद टेस्ट मैच हार एक झटका था लेकिन...

इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - हैदराबाद टेस्ट मैच हार एक झटका था लेकिन...

India vs England: हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हार के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इस टेस्ट सीरीज को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में 28 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में 190 रनों की बड़ी बढ़त भी हासिल की थी, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच की चौथी पारी में भारत को 200 से अधिक रनों का लक्ष्य दिया और फिर उनके स्पिनरों ने कमाल दिखाते हुए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम की जीत को पक्का किया। अब दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को 2 बड़े झटके केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के रूप में लगे हैं जो अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाएंगे। वहीं इस टेस्ट सीरीज को लेकर टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए भारतीय टीम को सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार बताया है।

ये हमारे लिए एक झटका जरूर है

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बात करते हुए इस टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं होना चाहता है। मुझे टीम इंडिया की इस सीरीज में वापसी को लेकर कोई चिंता नहीं है। जब मैं चयनकर्ता था तो उस समय भी तीन साल पहले हम टेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच हारे थे लेकिन इसके बाद हमने उस सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया था। ये हमारे लिए अच्छी बात है कि ये सीरीज 5 मैचों की है। ये हार जरूर एक झटका है और हमारे लिए एक वेकअप कॉल है, लेकिन मुझे विश्वास है कि हम सीरीज में वापसी करेंगे और उसे अपने नाम करने में कामयाब भी होंगे।

जब आप हारते हैं तभी कप्तानी पर सवाल उठते हैं

हैदराबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हार के बाद रोहित शर्मा को बतौर कप्तान काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसमें इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन्हें औसत कप्तान बताया था और कहा था कि यदि विराट कोहली इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान होते तो उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ता। वहीं चेतन शर्मा ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि रोहित एक शेर की तरह हैं। जब हारते हैं तभी ये सवाल उठते हैं, लेकिन जीतने के समय कोई कप्तानी को लेकर कुछ नहीं कहता है। ये वही रोहित शर्मा हैं जिनकी कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप में 10 लगातार मैचों में जीत हासिल की थी। वह वापसी करेंगे और टीम इंडिया इस सीरीज को भी जीतेगी।

ये भी पढ़ें

टीम में हुई इस खिलाड़ी की वापसी, लंबा इंतजार हुआ खत्म

टेस्ट सीरीज में वापसी के लिए तैयार दिग्गज खिलाड़ी, बताया खुद को अब पूरी तरह फिट

Latest Cricket News