Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीम में हुई इस खिलाड़ी की वापसी, लंबा इंतजार हुआ खत्म

भारतीय टीम से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी की लंबे ब्रेक के बाद वापसी हुई है। इस खिलाड़ी को इंजरी के कारण NCA में लंबा समय बिताना पड़ा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 01, 2024 13:58 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा और पृथवी शॉ

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। वहीं दूसरी ओर भारत के कई खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। इस दौरान कई युवा खिलाड़ी और सीनियर खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने लंबे इंजरी ब्रेक के बाद अपनी टीम में वापसी कर ली है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पृथवी शॉ हैं। पृथ्वी शॉ अपने घुटने के लिगामेंट की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। वह क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं और मुंबई के अगले रणजी ट्रॉफी मुकाबले में भाग लेंगे। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने उन्हें 2 फरवरी (शुक्रवार) से बंगाल के खिलाफ शुरू होने वाले मैच के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

कैसे हुई थी इंजरी

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) द्वारा पांच महीने से अधिक समय के बाद क्रिकेट में वापसी के लिए शॉ को फिट घोषित करने के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि 24 वर्षीय खिलाड़ी को इंग्लैंड में रॉयल लंदन वन-डे कप के दौरान चोट लगी थी, जब उन्होंने नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते हुए टूर्नामेंट के इतिहास में 244 का उच्चतम स्कोर बनाया था। दिलचस्प बात यह है कि पहले एनसीए ने एमसीए को सूचित किया था कि वह शॉ को मैदान पर लौटने की अनुमति देने से पहले उच्च कार्यभार के मामले में उनका परीक्षण करना चाहता है। 

वापसी के लिए किया मेहनत

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक एनसीए ने एमसीए को यह बात बताई थी कि पृथ्वी शॉ अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग प्रैक्टिस में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। खेल में वापसी करने से पहले वह अपने घायल घुटने के लिगामेंट के लिए जरूरी मजबूती विकसित करने के लिए अगले 3 हफ्तों में कई तरह से अभ्यास से गुजरेंगे। लेकिन जल्द ही, उन्होंने उन्हें मंजूरी दे दी और अब शॉ को महत्वपूर्ण बंगाल मुकाबले के लिए मुंबई की टीम में शामिल कर लिया गया, जो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। मुंबई ने अब तक चार में से तीन मैच जीते हैं और मौजूदा रणजी ट्रॉफी में एलीट ग्रुप बी अंक तालिका में टॉप पर है।

मुंबई टीम:  अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिवम दुबे, पृथ्वी शॉ, जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल। सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तामोरे (विकेटकीपर), सूर्यांश शेडगे, तनुश कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, आदित्य धूमल, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस और सिल्वेस्टर डिसूजा।

यह भी पढ़ें

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में दो बदलाव

रोहित शर्मा के लिए लकी है दूसरे टेस्ट का ग्राउंड, दोनों पारियों में की धाकड़ बल्लेबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement