A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में कप्तान, तो कौन बनेगा उपकप्तान, रेस में इन तीन खिलाड़ियों का नाम

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में कप्तान, तो कौन बनेगा उपकप्तान, रेस में इन तीन खिलाड़ियों का नाम

वेस्टइंडीज और यूएसए में इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को लेकर जय शाह ने बड़ा बयान दिया। जिसके बाद इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की उपकप्तानी को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

Indian Cricket Team - India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

T20 World Cup 2024: भारत में इस साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल तक अपने सभी 10 मुकाबलों में जीत हासिल की थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों सिर्फ एक हार ने भारत के वर्ल्ड कप जीतने के सपनों को अधूरा कर दिया। इस हार ने भारत को करोड़ों फैंस के दिल को तोड़ दिया, लेकिन अब टीम इंडिया और भारतीय फैंस साल 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।

कप्तानी को लेकर बड़ा ऐलान

वर्ल्ड कप इस साल जून के महीने में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है। इसी बीच बीसीसीआई सचिव जय ने एक बड़ा ऐलान करते हुए एक इवेंट के दौरान कहा कि रोहित शर्मा ही टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। इससे पहले फैंस के बीच कप्तान के नाम को लेकर काफी सवाल थे, लेकिन जय शाह अब इस सवाल का जवाब साफ तौर पर दे दिया है। अब उपकप्तानी को लेकर नए सवाल उठने लगे हैं।

कौन होगा टीम इंडिया का उपकप्तान

टीम इंडिया के लिए इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना सबसे बड़ा टास्क होगा। वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम अपनी तैयारियों को कोई कसर नहीं रखना चाहेगी। आईपीएल के आधार पर भारतीय टीम के स्क्वाड का फैसला लिया जाएगा। इसी बीच टीम इंडिया की उपकप्तानी किस खिलाड़ी के हाथों में होगी यह सबसे बड़ा सवाल है। वर्ल्ड कप में भारत की उपकप्तानी के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे नजर आ रहा है। इसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। इन तीनों खिलाड़ियों ने अलग-अलग मौकों पर टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में कप्तानी की है। ऐसे में इन खिलाड़ियों के नाम पर बीसीसीआई विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें

नखरे नहीं चलेंगे... रणजी ट्रॉफी में ना खेलने वाले खिलाड़ियों को जय शाह की 'वॉर्निंग', दिया ये बड़ा बयान

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम, जानें टॉस जीतने के बाद क्या फैसला लेना होगा सही

Latest Cricket News