Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम, जानें टॉस जीतने के बाद क्या फैसला लेना होगा सही

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा टेस्ट मैच राचकोट में खेलेगी। इस मुकाबले से पहले आइए एक बार वहां के आने वाले पांच दिनों के मौसम पर एक नजर डालें। जहां रिपोर्ट के अनुसार बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 15, 2024 7:01 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट का स्टेडियम

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज राजकोट में खेला जाना है। इस सीरीज में फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने, वहीं दूसरा मैच टीम इंडिया ने जीता था। भारतीय टीम अपने पिछले मैच के फॉर्म को इस मुकाबले में भी बरकरार रखना चाहेगी। दोनों टीमों के लिए इस मुकाबले में लीड हासिल करने का शानदार मौका है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। दूसरी ओर टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में कई बदलाव भी होने की उम्मीद है।

रोहित शर्मा के लिए बड़ी चुनौती

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए अपने युवा खिलाड़ियों पर काफी निर्भर है। इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं है। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान यह एक बड़ा टेस्ट होने जा रहा है। पिछले टेस्ट में, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल जैसे उभरते सितारों ने अपनी शानदार पारी के साथ टीम इंडिया की जीत में एक अहम रोल निभाया था। राजकोट में, इंग्लैंड का लक्ष्य वापसी करना है, जबकि भारत  पांच मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहता है। ऐसे में आइए इस मुकाबले से पहले राजकोट से मौसम पर एक नजर डालें।

तीसरे टेस्ट के लिए मौसम का हाल

टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले राजकोट से मौसल पर नजर डालें तो, 15 फरवरी (गुरुवार) से 19 फरवरी (सोमवार) तक मौसम गर्म होने की पूरी उम्मीद है, जिसमें तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और 34 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा। तीसरे टेस्ट मैच के अधिकांश भाग के लिए अनुकूल परिस्थितियों की उम्मीद है, पूरे पांच दिनों में बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। इसलिए, मौसम के कारण मैच में किसी तरह के रुकावट की संभावना नहीं है। वहीं यहां की पिच से बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। ऐसे में मुकाबले में टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहिए।

Rajkot Weather Report

Image Source : ACCUWEATHER
राजकोट के मौसम का हाल

दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), श्रीकर भरत (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आकाश दीप।

इंग्लैंड - बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर, ओली रॉबिन्सन, डेनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement