A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC T20I गेंदबाजी रैंकिंग में अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को हुआ फायदा, पहुंचे इस स्थान पर

ICC T20I गेंदबाजी रैंकिंग में अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को हुआ फायदा, पहुंचे इस स्थान पर

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम के 2 खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा पहुंचा है, जिसमें अक्षर पटेल और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का नाम शामिल है, दोनों ही गेंदबाज टॉप-5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

Ravi Bishnoi And Axar Patel- India TV Hindi Image Source : GETTY रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल

आईसीसी की तरफ से जारी किए टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है, जिसमें भारतीय टीम के 2 स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल को फायदा पहुंचा है और दोनों ही अब टॉप-5 में पहुंच गए हैं। भारतीय टीम ने अपनी आखिरी टी20 इस साल जनवरी के महीने में खेली थी और उसके बाद से अब टीम इंडिया इस फॉर्मेट में सीधे जून महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों ही गेंदबाज भले ही लंबे समय से नहीं खेले हैं लेकिन इसके बावजूद रैंकिंग में शामिल अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन का फायदा इन दोनों को पहुंचा। अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई दोनों ने एक-एक स्थान की छलांग लगाई है।

अक्षर चौथे पर तो बिश्नोई पांचवें नंबर पर पहुंचे

टी20 गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो अक्षर पटेल जो पहले पांचवें स्थान पर थे वह अब 660 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं रवि बिश्नोई 659 रेटिंग अंकों के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर काबिज हैं। वहीं इसके अलावा रैंकिंग में पहले स्थान पर इंग्लैंड टीम के लेग स्पिनर आदिल रशीद 726 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं, जबकि दूसरे स्थान पर श्रीलंका के टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा जिनका हाल में ही इस फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन गेंद से देखने को मिला है। हसरंगा के अभी 687 रेटिंग अंक हैं। वेस्टइंडीज टीम के स्पिनर अकील हुसैन ने भी लेटेस्ट टी20 बॉलिंग रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाई है, जिसमें वह 664 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कुलदीप यादव को भी हुआ फायदा

आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ियों की स्थिति को लेकर बात की जाए तो उसमें 22वें स्थान अर्शदीप सिंह 607 रेटिंग अंकों के साथ काबिज हैं, वहीं इसके बाद कुलदीप यादव ने एक स्थान की छलांग लगाने के साथ 578 रेटिंग अंकों के साथ अब 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा अश्विन और चहल को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें

सरफराज खान और शुभमन गिल की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग

विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान से उठी आवाज, पूर्व क्रिकेटर ने कहा - कैसे करेंगे टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर

Latest Cricket News